75 करोड़ के चार चेक और इनकम टैक्स के घेरे में आए धोनी

75 करोड़ के चार चेक और इनकम टैक्स के घेरे में आए धोनी

By: | Updated: 31 Mar 2014 06:14 AM

नई दिल्लीः मैदान पर लगातार विरोधियों की मुश्किलें बढ़ाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी मैदान के बाहर खुद मुश्किलों में घिरते जा रहे हैं. पहले आईपीएल फिक्सिंग में नाम उछला और अब इनकम टैक्स की मार.

 

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट की रांची यूनिट आम्रपाली ग्रुप के चेयरमैन अनिल शर्मा द्वारा धोनी को दिए करीब 75 करोड़ रुपये के चार चेकों की जांच कर रही है. इन चेकों को 2011-2012 के वित्‍त वर्ष में जारी किया गया था और इन्‍हें 2014 में कैश कराना है.

 

धोनी आम्रपाली ग्रुप के ब्रॉन्‍ड अंबेसडर हैं और उनकी पत्‍नी साक्षी सिंह रावत इस ग्रुप में 25 प्रतिशत की हिस्‍सेदारी रखती हैं. आम्रपाली माही डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, आम्रपाली ग्रुप और धोनी का संयुक्‍त उपक्रम है. अखबार के मुताबिक इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने कंपनी से जुड़ी जानकारियां मांगी हैं. डिपार्टमेंट ने यह कदम तब उठाया है जब मीडिया में इस बारे में खबरें आई थीं और आईटी ने दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश स्थित ग्रुप के दफ्तरों पर छापा मारा था.

 

बांग्लादेश में टी-20 विश्व कप खेल रहे कप्तान धोनी ने इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया है.

 

अखबार के मुताबिक, धोनी के प्रवक्‍ता ने कहा कि आम्रपाली माही डेवलपर्स में धोनी ने जो निवेश किया है, वह चेक सिक्‍योरिटी से संबंधित है. उधर, आम्रपाली ग्रुप ने कहा कि आम्रपाली माही डेवलपर्स द्वारा रांची में एक क्रिकेट अकेडमी बनाया जाना है और ये चेक उसी काम के प्रमाण और प्रतिबद्धता के तौर पर दिए गए हैं. लेकिन जब आम्रपाली के प्रवक्‍ता से पूछा गया कि ये चेक आम्रपाली माही डेवलपर्स के बजाय धोनी के नाम पर क्‍यों जारी किया गया तो वह कोई जवाब नहीं दे सके. धोनी के प्रवक्‍ता अरुण पांडे ने कहा, मैं धोनी के वित्‍तीय मामलों के बारे में नहीं जानता, लेकिन जहां तक मुझे पता है, धोनी ने आम्रपाली माही डेवलपर्स में जो निवेश किया है, ये चेक बतौर उसकी सिक्‍योरिटी हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvSA: आज सेंचुरियन में खेले जाने वाले टी20 मुकाबले में बारिश का अनुमान