ह्यूज की मौत के बाद टूट चुके हैं एबट, मिल रहा है चौतरफा समर्थन

By: | Last Updated: Friday, 28 November 2014 11:20 AM
abbot

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज सीन एबट को मुश्किल के समय में चौतरफा समर्थन मिल रहा है जिनके बाउंसर पर बल्लेबाज फिलिप ह्यूज को जानलेवा चोट लगी और बाद में उनकी मौत हो गई.

 

ह्यूज की बहन मेगान भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों और काउंसलर्स के साथ एबट को इस घटना से उबारने वालों में शामिल हैं. एबॉट कथित तौर पर इस घटना से सकते में हैं और टूट चुके हैं.

 

मेगान ने अक्तूबर में ऑस्ट्रेलिया की ओर से वनडे और टी20 में पदार्पण करने वाले 22 वर्षीय एबॉट से मुलाकात की और उन्हें समर्थन की पेशकश की जबकि दूसरी तरफ परिवार के सदस्य, मित्र और क्रिकेटर सेंट विन्सेंट अस्पताल में जुटे जहां कल ह्यूज की मौत हुई.

 

ऑस्ट्रेलिया के टीम डाक्टर पीटर ब्रूकनर ने कहा, ‘‘फिलिप की बहन मेगान यहां आई और उसने सीन के साथ काफी समय बिताया. बेशक सीन काफी बड़े झटके से गुजर रहा है और उस दिन मैदान पर मौजूद सभी लोगों के साथ ऐसा था.’’ ब्रूकनर ने साथ ही बताया कि राष्ट्रीय टीम के कप्तान माइकल क्लार्क ने भी एबट के साथ काफी समय बिताया.

 

मंगलवार को शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान एबॉट ने ह्यूज को बाउंसर फेंकी जो सही पुल शॉट नहीं खेल पाए और गेंद उनकी गर्दन के पास लगी जिसके बाद वह बेहोश हो गए. इसके बाद दिमाग में काफी खून बहने के कारण अस्पताल में उनकी मौत हो गई. पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने कहा है कि इस घटना का एबॉट पर गहरा असर पड़ा है. गिलेस्पी ने ‘फॉक्स स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘वह इस घटना से काफी सकते में है और टूट चुका है.’’ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी एबॉट का समर्थन किया.

 

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, ‘‘कल रात मैंने उससे बात की और उसने जिस तरह से खुद को संभाला है और उसकी परिपक्वता से मैं प्रभावित हूं.’’ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट खिलाड़ी संघ ने कहा है कि एबट पर करीबी नजर रखी जा रही है.

 

एसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलिस्टेयर निकोलसन ने कहा, ‘‘उसे टीम के अपने साथियों और काउंसिलिंग के जरिये काफी समर्थन मिल रहा है. हम उस पर करीबी नजर रखे हुए हैं और हमें पता है कि उसे काफी समर्थन मिल रहा है.’’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी ‘नाइन नेटवर्क’ से कहा कि एबोट फिलहाल काफी मुश्किल समय से गुजर रहा है.

 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा कि एबॉट को ह्यूज की मौत के लिए खुद को किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं मानना चाहिए.

 

इस बीच वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी विव रिचर्डस और इंग्लैंड के इयान बाथम ने भी एबट का ट्विटर के जरिये समर्थन किया.

 

इंग्लैंड के बाथम ने लिखा, ‘‘सीन एबोट के बारे में भी सोचिए.’’ रिचर्डस ने लिखा, ‘‘फिलिप के परिवार, मित्रों और साथियों के लिए सहानुभूति. सीन एबट के लिए भी प्रार्थना कर रहा हूं.’’

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: abbot
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017