स्टार, मार-धाड़ और त्योहार

By: | Last Updated: Monday, 18 August 2014 11:55 AM
Abhineet kumar blog on super hit box office performance of Singham returns

स्टार, मार-धाड़ और त्योहार… इन तीन चीजों का मिलन अब फिल्म के सुपरहिट होने की गारंटी बन चुका है… देश जब स्वतंत्रता दिवस का त्योहार मना रहा था तब अजय देवगन और रोहित शेट्टी की टीम अलग-अलग सर्किट से आ रही शुरुआती रिपोर्ट का हिसाब लगाने में जुटे थे.. आखिरकार पहले दिन फिल्म ने 32 करोड़ रुपये कमा लिए और फिल्म साल की सबसे बड़ी ओपनिंग बन गई. सिंघम रिटर्न्स का हिट हो जाना या 100 करोड़ कमा ले जाना, आश्चर्य की बात नहीं होती लेकिन पहले ही दिन 32 करोड़ कमा लेना.. सिर्फ और सिर्फ त्योहार की वजह से ही हो पाया है. हां.. सुनने में ये अजीब लगे लेकिन साल की हर बड़ी फिल्म अब त्योहारों के हिसाब से रिलीज होती है.

 

साल की सबसे बड़ी हिट ‘किक’ स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले ईद के मौके पर रिलीज हुई थी.. 230 करोड़ कमाकर फिल्म अब भी थियेटर में लगी हुई है. इससे पहले जय हो 26 जनवरी के मौके पर रिलीज हुई थी और अच्छी न चल पाने के बावजूद 111 करोड़ कमा पाई चूंकि फिल्म 26 जनवरी को रिलीज हुई. गुड फ्राइडे के मौके पर रिलीज टू स्टेट्स भी 100 करोड़ कमा ले गई. गर्मी की छुट्टियों के दौरान रिलीज हॉलीडे और एक विलेन भी 100 करोड़ पार कर पाए थे.

 

त्योहारों से सितारों का रिश्ता पुराना है.. कहा जाता है कि सलमान के लिए ईद, शाहरुख के लिए दीवाली और आमिर के लिए क्रिसमस लकी है.. हाल के सालों में तीनों की रिलीज फिल्में इन तारीखों पर कभी नहीं फ्लॉप हुई हैं और ताजा फंडा ये है कि अगर फिल्म में स्टार है, खूब सारी मार-धाड़ है और साथ में त्योहार है तो फिल्म का हिट होना तय है.

 

शाहरुख की जब तक है जान, ओम शांति ओम और डॉन जैसी फिल्में दीवाली पर रिलीज हुई हैं तो सलमान दबंग से लेकर एक था टाइगर और किक ईद पर रिलीज कर चुके हैं. इसी तरह आमिर थ्री इडियट्स के जमाने से क्रिसमस को लकी मानते हैं… जानकार मानते हैं कि अब त्योहारों में रिलीज करना मुद्दा बन चुका है और प्रोड्यूसर फिल्म की कास्ट तय करने से पहले ही रिलीज डेट्स फिक्स कर लेते हैं.. और सब काम रिवर्स गियर में शुरू होता है.. ऐसा ट्रेंड हॉलीवुड में है..

 

हालत ये है कि जो दो बड़ी फिल्में त्योहारों में टकराई उनमें से एक की तारीख खिसकती जा रही है.. फैंटम भी 2 अक्टूबर को बैंग-बैंग के साथ रिलीज होने वाली थी लेकिन वो अब अगले साल रिलीज होगी.. आमिर की पीके के साथ रनबीर की बॉम्बे वैलवेट की रिलीज होने की चर्चा थी लेकिन अब अनुराग कश्यप की बॉम्बे वैलवेट पीके से पहले 28 नवंबर को ही रिलीज हो जाएगी. सिंघम रिटर्न्स के साथ एंटरटेनमेंट भी रिलीज होने वाली थी लेकिन अक्षय की फिल्म भी एक हफ्ते पहले रिलीज हो गई.

 

इस साल जो भी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा पाई हैं उनमें बड़ा बजट, बड़ी प्रोडक्शन कंपनी और बड़े सितारों की बड़ी भूमिका रही है… जाहिर है कि पिछले कुछ सालों के ट्रेंड की तरह कोई भी फिल्म इस बार दर्शकों को चौंका नहीं पाई है.. और इंडस्ट्री के लिए स्टार, मार-धाड़ और त्योहार का ये कॉकटेल जमा-जमाया फॉर्मूला बन चुका है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Abhineet kumar blog on super hit box office performance of Singham returns
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017