रिस्की और सबसे बेहतरीन कैच!

By: | Last Updated: Thursday, 30 July 2015 10:18 AM
Adam Voges snares unbelievable catch

नई दिल्लीः बर्मिंघम के मैदान पर तीसरे एशेज टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के छह विकेट लेकर वाह-वाही लूटी लेकिन दिन का खेल खत्म होते होते क्रिकेट जगत में एक कैच के साथ चर्चा के केन्द्र में आ गए ऑस्ट्रेलिया के एडम वोग्स. वोग्स ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे पकड़ने की कोशिश में तो वो नहीं थे लेकिन उनके साहस ने उसे कैच में बदल दिया.

 

कैच की कहानी –

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक 34 रन बनाकर अच्छे लय में दिख रहे थे. उनके सामने गेंदबाजी पर थे ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन. लियोन ने कुक को एक शॉर्ट गेंद फेंकी और उस पर कुक ने जोरदार शॉट खेला. शॉट इतनी तेज थी कि कैमरामैन ने गेंद को मिड विकेट पर ढूंढ़ने की कोशिश की लेकिन तभी 22 यार्ड के सामने शोर ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया. सारे खिलाड़ी खुश थे और समझने की कोशिश कर रहे थे कि ये हुआ कैसे.

 

हुआ ये कि कुक ने जोरदार शॉट खेला और गेंद सीधे शॉर्ट लेग पर खड़े वोग्स के हाथों और पांव के बीच पेट पर जाकर फंस गया. ये कैच इसलिए भी सबको चकित कर रहा था क्योंकि आमतौर पर शॉर्ट लेग पर खड़े खिलाड़ी ऐसे पुल शॉट पर अपना पीठ बल्लेबाज की ओर कर देते हैं ताकि उन्हें सामने से चोट न लगे. लेकिन वोग्स सर झुकाए खड़े रह गए और गेंद ने खुद अपना रास्ता बना लिया और चकित कुक सिर्फ देखते रह गए.

 

देखें कैच –