विश्व कप 2019 क्वालीफिकेशन प्रक्रिया का हिस्सा होंगे अफगानिस्तान और आयरलैंड

By: | Last Updated: Wednesday, 28 January 2015 3:25 PM

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के बोर्ड ने आज स्वीकृति दी कि अफगानिस्तान और आयरलैंड 2019 क्रिकेट विश्व कप की रैंकिंग आधारित क्वालीफिकेशन प्रणाली में 10 पूर्ण सदस्यों के साथ हिस्सा लेंगे.

 

आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में 30 सितंबर 2017 तक शीर्ष आठ टीमें सीधे 2019 प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई करेंगी जबकि निचले चार स्थानों पर रहने वाली टीमें 10 टीमों के आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर 2018 में हिस्सा लेंगी जिससे विश्व कप में भाग लेने वाली अंतिम दो टीमों का फैसला होगा.

 

इस फैसले के बाद अफगानिस्तान और आयरलैंड को आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं लेना होगा जो आईसीसी के प्रमुख एसोसिएट और एफीलिएट टीमों की वनडे प्रतियोगिता है.

 

आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप के अंतिम दो स्थान अब कीनिया और नेपाल को जाएंगे जो पिछले हफ्ते नामीबिया में आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग डिविजन दो में क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर रहे थे.

 

ये दोनों टीमें दो साल तक चलने वाली प्रतियोगिता में हांगकांग, नामीबिया, नीदरलैंड, पपुआ न्यू गिनी, स्काटलैंड और संयुक्त अरब अमीरात के साथ हिस्सा लेंगी. यह प्रतियोगिता 2015 के मध्य में शुरू होगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Afghanistan, Ireland get a shot at WC 2019 qualification
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017