गुलबादिन ने दिलाई अफगानिस्तान को शानदार जीत

By: | Last Updated: Thursday, 7 January 2016 4:13 PM
Afghanistan v Zimbabwe, 5th ODI, Sharjah

शारजाह: गुलबादिन नायब के नाबाद 82 रन की पारी के दम पर अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को दो विकेट से हरा कर पांच वनडे मैचों की सीरीज 3-2 से जीत ली. इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने वनडे रैंकिंग में टॉप टेन में जगह बना ली.

नायब ने छह छक्के और तीन चौके के साथ अपनी 68 गेंदों की पारी खेली. जिससे उसकी टीम अफगानिस्तान ने 249 रन का पीछा करते हुए जीत दर्ज की. अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ यह लगातार दूसरी सीरीज जीती है.

अफगानिस्तान की टीम एक समय पांच विकेट पर 121 रन ही बना सकी थी. नायब ने राशिद खान के साथ सातवें विकेट की साझेदारी में 85 रन बनाए.

पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के लिये हैमिल्टन मासाकादजा ने 110 रन बनाये जबकि पीटर मूर ने 42 और रिचमंड मुथुम्बामी ने 40 रन का योगदान दिया अफ्रीकी टीम का एक समय तीन विकेट 167 रन का स्कोर हो गया था. जबकि इसके जवाब में अफगानिस्तान के तीन विकेट केवल 66 रन पर निकल गये थे.

जिम्बाब्वे की टीम 49.5 ओवर में 248 रन बना कर आउट हो गयी . इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 49.4 ओवर में आठ विकेट पर 254 रन बनाये.

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच कल से यहां टी-20 सीरीज शुरू होने जा रही है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Afghanistan v Zimbabwe, 5th ODI, Sharjah
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017