World Cup 2015: टैनिकजई के अर्धशतक से अफगानिस्तान के 232 रन

By: | Last Updated: Sunday, 22 February 2015 4:41 AM
Afghanistan_Sri Lanka_World Cup 2015_Vishwa Vijeta_Blue 15_

ड्यूनेडिन: शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अशगर स्टैनिकजई के अर्धशतक की मदद से अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप क्रिकेट पूल ए के मैच में आज यहां 232 रन बनाये.

 

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले अफगानिस्तान ने दोनों सलामी बल्लेबाज जल्दी गंवा दिये लेकिन स्टैनिकजई : 54 : और समीउल्लाह शेनवारी : 38 : के बीच तीसरे विकेट के लिये 88 रन की साझेदारी से उसकी टीम इन झटकों से उबरने में सफल रही.

 

श्रीलंका की तरफ से तेज गेंदबाज लेसिथ मलिंगा और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने तीन . तीन विकेट लिये. बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ : 41 रन देकर एक विकेट : ने स्टैनिकजई को आउट किया. अपना पांचवां अर्धशतक बनाने वाले स्टैनिकजई ने 57 गेंदों का सामना किया तथा पांच चौके और एक छक्का लगाया.

 

इसके कुछ ओवर बाद तिसारा परेरा : 54 रन देकर एक विकेट : ने शेनवारी को भी आउट कर दिया. कप्तान मोहम्मद नबी : 21 : ने कुछ देर तक एक छोर संभाले रखा. उन्हें मलिंगा : 41 रन देकर तीन विकेट : ने बोल्ड किया. विकेटकीपर बल्लेबाज अफसार जाजई : 19 : और मीरवाइस अशरफ : 28 : ने सातवें विकेट के लिये 46 रन जोड़े. नवरोज मंगल : 10 : को आउट करके श्रीलंका को पहली सफलता दिलाने वाले मैथ्यूज : 41 रन देकर तीन विकेट : ने बाद में दो और विकेट चटकाये और अफगानिस्तान के पुछल्ले बल्लेबाजों को रन नहीं जोड़ने दिये.

 

नयी गेंद संभालने वाले सुरंगा लखमल : 36 रन देकर दो विकेट : ने भी सलामी बल्लेबाज जावेद अहमदी और नजीबुल्लाह जादरान : 10 : को आउट किया. अफगानिस्तान ने आखिरी पांच ओवरों में चार विकेट गंवाये और उसकी टीम 49.4 ओवर में आउट हो गयी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Afghanistan_Sri Lanka_World Cup 2015_Vishwa Vijeta_Blue 15_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Afghanistan sri lanka
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017