ऑल स्टार्स के बाद अब 'एमसीएल' में छक्के-चौके उड़ाएंगे गांगुली

By: | Last Updated: Tuesday, 1 December 2015 5:58 AM
After appearing for All Stars, Sourav Ganguly to play for Masters Champions League

सौजन्य: क्रिकेट ऑल स्टार्स

मुम्बई: हाल ही में यूएस में क्रिकेट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से खेली गई क्रिकेट ऑल स्टार सीरीज़ के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अब संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले मास्टर्स चैम्पियंस लीग (एमसीएल) में लिर्बा लेजेंड्स नाम की फ्रेंचाइजी के लिए भी खेलते नज़र आएंगे.

 

ठीक क्रिकेट ऑल स्टार्स की तरह ही इस लीग में भी रिटायर्ड खिलाड़ी अपने जलवे बिखेरते नज़र आएंगे. क्रिकेट ऑल स्टार्स कोई टूर्नामेंट नहीं था उसमें केवल वार्न वारियर्स और सचिन ब्लास्टर्स नाम से दो टीमें बनाई गई थी जिसमें खिलाड़ियों को ड्रॉ से दोनों कप्तानों ने अपने-अपनी टीम में चुना था.

 

जबकि ये एख टूर्नामेंट होगा जिसमें छह फ्रेंचाइजी टीमें होंगी और इसके मैच टी-20 फारमेट के होंगे. इस लीग को पहले ही आईसीसी की मान्यता मिल चुकी है.

 

लीग का पहला संस्करण अगले साल 28 जनवरी से शुरू होगा और 14 फरवरी तक चलेगा. लीग में छह टीमों में 90 खिलाड़ी होंगे. इसके मैच यूएई के अलग-अलग स्टेडियमों में होंगे.

 

इस टूर्नामेंट में भारत से वीरेंद्र सहवाग, गिलक्रिस्ट, संगाकारा, अकरम, ब्रायन लारा, गांगुली, जयावर्धने और माइकल वॉन जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलते नज़र आएंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: After appearing for All Stars, Sourav Ganguly to play for Masters Champions League
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017