डीडीसीए विवाद के बाद अब हॉकी इंडिया विवाद में आए अरुण जेटली

By: | Last Updated: Wednesday, 23 December 2015 5:24 PM
After DDCA row, Gill now drags Jaitley in HI affairs

नई दिल्ली: डीडीसीए विवाद के बाद अब केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली पर प्रतिबंधित भारतीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष केपीएस गिल ने हॉकी इंडिया के मामले में घसीट लिया है. उन्होंने दिल्ली सरकार से अनुरोध किया कि वह बीजेपी के इस दिग्गज नेता के हॉकी इंडिया में हितों के टकराव की जांच करे.

पूर्व पुलिस अधिकारी गिल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि जेटली ने अपनी बेटी सोनाली को हॉकी इंडिया का वकील नियुक्त किया जब वह हॉकी इंडिया लीग के सलाहकार बोर्ड में थे.

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए बेबुनियाद बताया.

दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष रहते भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के आम आदमी पार्टी, बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद द्वारा लगाये गए आरोपों का सामना कर रहे जेटली पर यह ताजा हमला है.

गिल ने ये आरोप डीडीसीए में कथित अनियमितताओं की जांच के लिये एक आयोग के गठन का प्रस्ताव दिल्ली विधानसभा द्वारा कल पारित किये जाने के बाद लगाये हैं.

आईएचएफ सचिव अशोक माथुर ने कहा ,‘‘ गिल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर हॉकी इंडिया में जेटली के हितों के टकराव की जांच करने को कहा है. हॉकी इंडिया दिल्ली रजिस्ट्रार ऑफ सोसायटीज के तहत रजिस्टर्ड है लिहाजा दिल्ली सरकार को मामले की जांच का अधिकार है.’’

इससे पहले जेटली ने डीडीसीए मामले में उनके खिलाफ बयानबाजी करने वाले केजरीवाल समेत छह व्यक्तियों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था. उसमें हालांकि बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद का नाम नहीं था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: After DDCA row, Gill now drags Jaitley in HI affairs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Arun jaitely DDCA Hockey India KPS Gill
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017