पश्चिम क्षेत्र की रोमांचक जीत में चमके अक्षर पटेल, फाइनल में पहुंची टीम

By: | Last Updated: Monday, 1 December 2014 12:20 PM
akshar patel

मुंबई: अक्षर पटेल और शारदुल ठाकुर ने विषम परिस्थितियों में नौवें विकेट के लिये 37 गेंद पर 50 रन की अटूट साझेदारी की जिससे पश्चिम क्षेत्र ने आज यहां दक्षिण क्षेत्र पर दो विकेट की रोमाचंक जीत से देवधर ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. पश्चिम क्षेत्र के सामने 315 रन का मुश्किल लक्ष्य था लेकिन उसने आठ विकेट 269 रन पर गंवा दिये थे.

 

विश्व कप टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार अक्षर हालांकि एक छोर पर टिके थे और उन्होंने फिर से बल्लेबाजी के अपने कौशल का शानदार नजारा पेश किया. अक्षर ने 38 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन बनाये जबकि शारदुल ने 23 गेंद पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन बनाये. इन दोनों ने सूर्यकुमार यादव (80), अंबाती रायुडु (54) और शेल्डन जैकसन (51) के अर्धशतकीय प्रयासों को बेकार नहीं जाने दिया.

 

पश्चिम क्षेत्र ने 47.1 ओवर में आठ विकेट पर 319 रन बनाकर फाइनल में जगह बनायी जहां उसका मुकाबला तीन दिसंबर को पूर्व क्षेत्र से होगा. इससे पहले दक्षिण क्षेत्र ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से सात विकेट पर 314 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था. उसकी तरफ से मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 86 रन बनाये जबकि बाबा अपराजित (56), मनीष पांडे (55), रोबिन उथप्पा (47) और करूण नायर ने 35 रन का योगदान दिया.

 

पश्चिम क्षेत्र की तरफ से धवल कुलकर्णी ने 64 रन देकर तीन विकेट लिये. अक्षर ऐसे मौके पर सूर्यकुमार का साथ देने के लिये क्रीज पर उतरे. इन दोनों ने तेजी से रन बटोरे और केवल छह ओवर में 70 रन की साझेदारी कर दी. सूर्यकुमार और अक्षर दोनों ने लंबे शॉट खेलने से परहेज नहीं की. इस बीच हालांकि सूर्यकुमार ज्यादा हावी रहे लेकिन बल्लेबाजी पावरप्ले के दौरान वह गेंद हवा में लहराकर पवेलियन लौट गये. उन्होंने 56 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाये.

 

धवल कुलकर्णी के भी स्टुअर्ट बिन्नी (66 रन देकर तीन विकेट) के अगले ओवर में आउट होने से पश्चिम संकट में फंस गया. ऐसे मौके पर शारदुल ने आशीष रेड्डी के ओवर में दो छक्के और इतने ही चौके जड़कर जीत आसान कर दी. अक्षर ने अपराजित की गेंद पर विजयी छक्का लगाया. इससे पहले उथप्पा और अग्रवाल ने पहले विकेट के लिये 104 रन जोड़कर दक्षिण क्षेत्र को अच्छी शुरूआत दिलायी थी. अग्रवाल ने अपराजित के साथ भी दूसरे विकेट के लिये 76 रन की साझेदारी की. दक्षिण क्षेत्र ने आखिरी ओवर में तेजी से रन बटोरने में प्रयास में विकेट गंवाये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: akshar patel
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से
अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से

Photo: Twitter दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट...

पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद
पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017