सभी फॉर्मेट का खिलाड़ी बनना चाहता हूं: अक्षर

By: | Last Updated: Saturday, 6 June 2015 11:33 AM

कोलकाताः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें सीजन (2014) में अच्छे प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर भारतीय वनडे टीम में जगह बनाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल का अगला लक्ष्य भारतीय टेस्ट टीम में अपना स्थान पक्का करना है.

 

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार पटेल ने कहा, “अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलना मेरा मुख्य लक्ष्य है. ऐसा इसलिए क्योंकि यह विश्व चैम्पियनशिप है और भारत में आयोजित होना है. मैं अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुना जाता हूं तो भी यह बड़ी उपलब्धि होगी.”

 

पटेल ने कहा कि उन्होंने भारत के लिए एकदिवसीय मैच खेले हैं लेकिन अगर बाकी के दो प्रारूपों में भी उन्हें मौका मिलता है तो यह उनके लिए बड़ा पुरस्कार होगा.

 

पटेल ने बांग्लादेश दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने के बारे में कहा, “मुझे टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया लेकिन इसके बावजूद मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं. मैं सीमित ओवरों का क्रिकेट खिलाड़ी नहीं बना रहना चाहता बल्कि तीनों प्रारूप में खुद को स्थापित करना चाहता हूं. इसके बाद ही मैं एक संपूर्ण क्रिकेट खिलाड़ी बन सकता हूं.”

 

गौरतलब है पटेल आईपीएल के 2014 के संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए 23.82 की औसत से 17 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे. पटेल इस संस्करण में उभरते हुए खिलाड़ी के तौर पर चुने गए.

 

पटेल के लिए हालांकि हाल में खत्म हुए आईपीएल के आठवें संस्करण का अनुभव बहुत अच्छा नहीं रहा और 30.15 की औसत से उन्होंने 13 सफलताएं हासिल की.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: akshar patel
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017