आस्ट्रेलिया दौरे के लिए हौसला ऊंचा: रहाणे

By: | Last Updated: Wednesday, 6 January 2016 1:56 PM
Always a challenge to play against Australia: Rahane

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बीती श्रृंखला में लगाए गए दो शतकों से उन्हें आगामी आस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतर करने का हौसला मिला है. रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में 127 और दूसरी पारी में नाबाद 100 रन बनाए थे.

 

भारतीय टीम 12 जनवरी से शुरू हो रही श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय और तीन अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेलेगी.

 

रहाणे ने मंगलवार को आस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, “दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बीते वर्ष आखिरी टेस्ट मैच में लगाए गए दो शतकों ने मुझे आस्ट्रेलिया दौरे के लिए काफी आत्मविश्वास दिया है. मैंने आस्ट्रेलिया दौरे के लिए कुछ खास नहीं बल्कि सामान्य अभ्यास ही किया है. मैं टीम से मिलने वाली हर जिम्मेदारी निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हूं.”

 

रहाणे ने कहा, “मैं अपने खेल में हरसंभव सुधार की कोशिश कर रहा हूं. मुझे पूरा विश्वास है कि आस्ट्रेलिया में मैं अच्छा करूंगा.”

 

आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय एकदिवसीय टीम में कुछ युवा चेहरों को भी जगह दी गई है, जिनमें गुरकीरत सिंह मान, ऋषि धवन, बारिंदर शरण और मनीष पांडेय शामिल हैं. वहीं टी-20 टीम में हार्दिक पांड्या को पहली बार मौका दिया गया है.

 

भारतीय युवा टीम में अनुभव की कमी पर रहाणे ने कहा कि युवा खिलाड़ियों के सामने आस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ प्रदर्शन करने की चुनौती होगी.

 

उन्होंने कहा, “हमारे लिए वहां बेहतर करना काफी बड़ी चुनौती होगी. हमारे पास युवा टीम है, हालांकि सभी युवा खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Always a challenge to play against Australia: Rahane
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017