मैकुलम ने पाकिस्तान टीम में आमिर की वापसी का समर्थन किया

By: | Last Updated: Sunday, 3 January 2016 4:18 PM
Amir should be given ‘benefit of doubt’: McCullum

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने कहा है कि स्पॉट फिक्सिंग मामले में सजा काटने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को ‘संदेह का लाभ’ मिलना चाहिए और उसे इस महीने न्यूजीलैंड में सीमित ओवरों के मैचों में खेलने की स्वीकृति मिलनी चाहिए.

 

आमिर को पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है जो न्यूजीलैंड में तीन टी20 और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में हिस्सा लेगी. इस तेज गेंदबाज का खेलना हालांकि न्यूजीलैंड के आव्रजन अधिकारियों के उन्हें वीजा जारी करने पर निर्भर करता है.

 

आमिर जब सिर्फ 18 साल का था तब स्पाट फिक्सिंग में शामिल होने पर 2011 में उस पर क्रिकेट से पांच साल का प्रतिबंध लगा था. उसने छह महीने की सजा में से तीन महीने जेल में भी बिताए थे.

 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा लगाया प्रतिबंध अब खत्म हो गया है और मैकुलम ने कहा कि उसे अपना करियर बहाल करने की स्वीकृति मिलनी चाहिए.

 

मैकलुम ने कहा, ‘‘उस समय उसकी उम्र काफी कम थी और वह उचित रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरा है.’’ न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड वाइट ने भी आमिर को पाकिस्तान टीम में शामिल करने का समर्थन किया है लेकिन कहा कि यह उनका निजी नजरिया है उनके बोर्ड का नहीं.

 

न्यूजीलैंड के आव्रजन विभाग ने क्रिसमस से पहले बयान जारी करके कहा था कि उसे अब तक आमिर का वीजा आवेदन नहीं मिला है और आवेदन मिलने पर इस पर विचार किया जाएगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amir should be given ‘benefit of doubt’: McCullum
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017