SAvsENG: आमला-डीकॉक के शतकों से ज़िंदा हुई द.अफ्रीका की उम्मीद

By: | Last Updated: Wednesday, 10 February 2016 12:27 PM
Amla, de Kock tons help South Africa stay alive in series

नई दिल्ली/सेंचुरियन: सीरीज़ में 2-0 से पिछड़ने के बाद तीसरे वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम ने इंग्लैंड को रिकॉर्ड मुकाबले में 22 गेंदे बाकी रहते 319 रनों का लक्ष्य 7 विकेट बाकी रहते हासिल कर लिया है.

 

319 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के ओपनर क्वांटन डी कॉक और हाशिम आमला ने रिकॉर्ड 237 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की खुशबू दी. जिसे अंत में फाफ डू प्लेसी ने 33 रन बनाकर जीत में तबदील कर दिया.

 

इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद को छोड़ किसी भी गेंदबाज़ की गेंदबाज़ी में धार नहीं दिखी.

सेंचुरियन में खेले जा रहे इस मुकाबले में आज इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. जिसे उसके बल्लेबाज़ों ने 318 रन बनाकर बिल्कुल सही साबित कर दिया. इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट में अपने करियर का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए 125 रनों की तेज़ पारी खेली. ये स्कोर द. अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज़ का वनडे में सर्वाधिक है.

 

36 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद एलेक्स हेल्स ने रूट का साथ देते हुए 65 रनों की अहम पारी खेली. जबकि अंत में बेन स्टोक्स ने 37 गेंदों पर 53 रनों के साथ तेज़ तर्रार अर्धशतक लगाया.

 

बल्लेबाज़ों की कड़ी मेहनत से टीम ने 318 रन बनाए लेकिन गेंदबाज़ों ने मैच में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 46.2 ओवर में मेजबान टीम को जीत दे दी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amla, de Kock tons help South Africa stay alive in series
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017