SA vs NZ: साउथ-अफ्रीका की जीत में चमके अमला-ताहिर

By: | Last Updated: Thursday, 20 August 2015 3:59 AM
Amla’s solid century headlines SA win

नई दिल्ली/सेंचुरियन: बीती रात साउथ-अफ्रीका और न्यूज़ीलैंड के बीच सूपरस्पोर्ट पार्क सेंचुरियन में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में हाशिम अमला के शतक और इमरान ताहिर की बेहतरीन गेंदबाज़ी के दम पर उसने 20 रन से जीत हासिल की.

 

305 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम की तरफ से पहला विकेट गिरने के बाद लैथम और विलियम्सन ने टीम को अच्छी संभली हुई शुरूआत दी. जिसके बाद निशाम और मुनरो को छोड़ कोई भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ बड़ा स्कोर नहीं बना सका और टीम लक्ष्य से महज़ 20 रन पीछे रह गई.

 

साउथ-अफ्रीकी गेंदबाज़ी में डेल स्टेन ने भी 2 विकेट हासिल किए. स्टेन की गेंदबाज़ी की दार का अंदाज़ा इससे लगाया जा सकता है कि मैच के अंतिम ओवरों में स्टेन ने मिच मैक्लेनेघन को एक तेज़ गेंद फेंककर बोल्ड किया. लेकिन उस गेंद पर स्टंप मैदान से निकला ही नहीं बल्कि उखड़ के दो टुकड़े हो गया.

 

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 305 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने हाशिम अमला (124) की नायाब शतकीय पारी के बल पर निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 304 रन बनाए.

 

अमला ने 126 गेंदों में 13 चौके और तीन छक्कों की मदद से करियर की 21वीं शतकीय पारी खेली.

 

इसके साथ ही अमला हर्शेल गिब्स के बाद साउथ अफ्रीका के लिए सर्वाधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए. गिब्स ने 21 शतक लगाने में जहां 248 मैच लिए, वहीं अमला ने मात्र 119वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की. जिसकी बदौलत टीम ने पहला वनडे जीत की नींव रखी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amla’s solid century headlines SA win
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017