एंडरसन की तूफानी पारी, न्यूजीलैंड की पाक पर रिकॉर्ड जीत

By: | Last Updated: Friday, 22 January 2016 4:21 PM
Anderson blast gives New Zealand huge win over Pakistan

वेलिंगटन: कोरी एंडरसन के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (नाबाद 82 रन) और बाद में दो विकेट के बदौलत न्यूजीलैंड ने तीसरे और निर्णायक ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच में आज यहां पाकिस्तान को 95 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली. टी-20 क्रिकेट में रनों के मामले में न्यूजीलैंड की ये सबसे बड़ी जीत है, जबकि पाकिस्तान की ये सबसे बड़ी हार है.

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 196 रन बनाए और बाद में पाकिस्तान को 16.1 ओवर में 101 रन पर ढेर कर दिया.

ऑलराउंडर एंडरसन ने इस जीत में शानदार प्रदर्शन करके अच्छी वापसी भी की. वह चोटिल होने के कारण इन गर्मियों में न्यूजीलैंड की तरफ से शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाए थे. मैन ऑफ द मैच एंडरसन ने 42 गेंदों पर 82 रन बनाए जिसमें छह चौके और चार छक्के शामिल हैं. उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 42 और कप्तान केन विलियमसन ने 33 रन का योगदान दिया.

बाद में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भी कमाल दिखाया. ग्रांट एलियट ने सात रन देकर तीन, एडम मिल्ने ने आठ रन देकर तीन और एंडरसन ने 17 रन देकर दो विकेट लेकर पाकिस्तानी बल्लेबाजी को तहस नहस कर दिया. पाकिस्तान की तरफ से केवल सरफराज अहमद (41) और शोएब मलिक (14) ही दोहरे अंकों में पहुंचे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Anderson blast gives New Zealand huge win over Pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017