CPL: रसेल की आतिशी पारी, सेमीफाइनल-2 में पहुंचा टालावाज

By: | Last Updated: Thursday, 14 August 2014 11:21 AM
Andre Russell onslaught fires Jamaica Tallawahs into semi-2

बासेटेरेः क्रिस गेल की कप्तानी में जमैका टालावाज ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के दूसरे सीजन में पहले सेमीफाइनल मुकाबले में त्रिनिदाद एवं टोबैगो रेड स्टील को रोमांचक मुकाबले में चार विकेट से हराकर दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में प्रवेश कर लिया. मौजूदा चैम्पियन टालावाज ने आंद्रे रसेल (नाबाद 62) की आतिशी पारी की बदौलत रेड स्टील से मिले 156 रनों के लक्ष्य को छह विकेट के नुकसान पर दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

 

कप्तान गेल (1) हालांकि अहम मुकाबले में सस्ते में पवेलियन लौटे. रेड स्टील के गेंदबाजों ने आधे से अधिक दूरी तक मैच पर पकड़ बनाए रखा. टालावाज का छठा विकेट गिरने तक जीत उनसे दूर नजर आ रही थी.

 

छठे विकेट के रूप में निक्रुमाह बॉनर (39) 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर जब आउट हुए तो टालावाज का स्कोर 76 रन था और उसे जीत के लिए अगली 39 गेंदों में 80 रनों की दरकार थी.

 

सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे आंद्रे रसेल ने लेकिन क्रीज पर आने के साथ ही तूफानी पारी की शुरुआत कर दी. रसेल ने सातवें विकेट के लिए थेरॉन (नाबाद 18) के साथ नाबाद 82 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी.

 

रसेल ने हर ओवर में गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया और 27 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से मैच जिताऊ पारी खेली. थेरॉन ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर टालावाज के लिए विनिंग रन जुटाए.

 

इससे पहले, टालावाज ने टॉस जीतकर रेड स्टील को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और उनके शुरुआती विकेट जल्द ही चटकाने में सफल भी रहे. रेड स्टील 5.4 ओवरों में 36 रन बनाने में तीन विकेट गंवा चुका था. तीनों ही विकेट डेविड बर्नार्ड ने चटकाए.

 

रॉस टेलर (70) ने इसके बाद डारेन ब्रावो (33) के साथ 110 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर की ओर ले गए. हालांकि रश्टी थेरॉन ने 19वें ओवर में दोनों बल्लेबाजों को चलता कर रेड स्टील को आखिरी ओवरों में जरूर रनों के लिए तरशा दिया.

 

रेड स्टील आखिरी दो ओवर में सिर्फ नौ रन बना सके. टेलर ने 44 गेंदों की अपनी तेज-तर्रार अर्धशतकीय पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए.

 

रेड स्टील के लिए सुलेमान बेन ने तीन विकेट हासिल किए.

 

टालावाज दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में गुरुवार को गयाना अमेजन वॉरियर्स का सामना करेगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Andre Russell onslaught fires Jamaica Tallawahs into semi-2
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017