टीम में नहीं चुने जाने पर छलका रविन्द्र जडेजा का 'दर्द', बाद में ट्वीट किया डिलीट

टीम में नहीं चुने जाने पर छलका रविन्द्र जडेजा का 'दर्द', बाद में ट्वीट किया डिलीट

By: | Updated: 11 Sep 2017 10:14 AM
सौजन्य: ट्विटर

नई दिल्ली: एक समय पर टेस्ट के अलावा वनडे और टी20 में भी स्टार ऑल-राउंडर माने जाने वाले रविन्द्र जडेजा की अब टीम में भी जगह नहीं बन पा रही है. बीता दिन उनके लिए दो-दो बुरी खबरें लेकर सामने आया. पहला तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में जगह नहीं मिली. दूसरी तरफ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी उनके हाथ से टॉप स्पॉट छिन गया. रविन्द्र जडेजा इस लिस्ट में अब तक पहले नंबर पर काबिज थे.

हालांकि जडेजा को वनडे टीम से बाहर रखे जाने पर बोर्ड ने उन्हें आराम देने की बात कही थी, लेकिन इस मामले पर जाडेजा द्वारा किया गया ट्वीट काफी कुछ कह रहा है.

रविन्द्र जडेजा ने टीम सलेक्शन के तुरंत बाद एक ट्वीट किया जिसे उन्होंने खुद बाद में डिलीट भी कर दिया.

टीम का सिलेक्शन होने के बाद जाडेजा ने ट्वीट कर लिखा, 'अपनी नाकामयाबियों से ज्यादा अपनी वापसी को मजबूत बनाओ.' इस ट्वीट के साथ जडेजा ने अपनी एक घोड़े के साथ तस्वीर भी शेयर की. जडेजा की इस ट्वीट से साफ ज़ाहिर होता है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का हिस्सा बनना चाहते थे. लेकिन उन्हें टीम में मौका नहीं मिला.

हालांकि खुद जाडेजा के ट्वीट के बाद उन्हें आराम देने की ये बात उनके प्रशंसकों को भी नहीं पच पा रही है. इस पूरे मामले पर बीसीसीआई ने कहा है कि रोटेशन नीति के तहत चयनकर्ताओं ने सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए शीर्ष स्पिनरों अश्विन और जडेजा को आराम देने का फैसला किया है.

आपको बता दें कि साल 2015 से 17 में खेले 27 वनडे मैचों में जडेजा ने महज़ 21 विकेट चटकाए. वहीं बल्ले से उन्होंने 27 मैचों में महज़ 223 रन बनाए हैं. वहीं हाल के वर्षों में विदेशों में भी वो शॉर्ट्स फॉर्मेट में अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे हैं. हालांकि टेस्ट में अब भी उनका कोई सानी नहीं है.

श्रीलंका दौरे से ये साफ हो गया है कि वनडे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड रविन्द्र जडेजा के विकल्प के तौर पर कुछ युवा खिलाड़ियों पर भी हाथ आज़मा रहा है. जिससे 2019 की तैयारियों को और ज्यादा बल मिल सके.

बीते दिन ही एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयनसमिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 3 वनडे मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. जिसमें जडेजा के अलावा आर अश्विन को भी रोटेशन नीति के तहत बाहर रखने की बात कही गई थी.

अश्विन इस समय इंग्लिश काउंटी के लिये डिवीजन दो में वारेस्टरशर के लिये खेल रहे हैं और उनका अनुबंध चार मैचों का है जिसमें से अभी तक दो ही मैच हुए हैं. अश्विन को अब 12 से 15 सितंबर तक लिसेस्टरशर के खिलाफ घरेलू मैच खेलना है और अंतिम मैच 25 से 28 सितंबर तक डरहम के खिलाफ होगा.

पहले तीन वनडे के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, एमएस धोनी, मनीष पांडे, केदार जाधव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, अजिंक्ये रहाणे, कुलदीप यादव.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भुवनेश्वर की शादी में पहुंचे प्रवीण कुमार और सुरेश रैना