बिक्री के टूटे सारे रिकार्ड! पहले 24 घंटे में 40 लाख आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस बुक

By: | Last Updated: Monday, 15 September 2014 2:35 PM
Apple iPhone 6, iPhone 6 Plus preorders top 4M in first 24 hours

नई दिल्ली: चार दिन पहले लॉन्च हुए स्मार्टफोन आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस ने बाज़ार में तहलका मचा दिया है. एपल ने सोमवार को कहा कि इस स्मार्टफोन के प्री ऑडर्स ने पुराने सभी रिकार्ड को तोड़ हुए बहुत बड़ा नया कीर्तिमान कायम किया है.  

 

एपल ने कहा कि पहले 24 घंटे में इस स्मार्टफोन के लिए 40 लाख से ज्यादा लोगों ने अपने ऑडर्स बुक कराए हैं.

गूगल के एंड्रॉयड वन के जवाब में माइक्रोसॉफ्ट ला रही है 2400 रुपए में विंडोज़ स्मार्टफोन 

आपको बता दें कि दो साल पहले आईफोन5 के लिए पहले 24 घंटे में 20 लाख प्री ऑडर्स बुक हुए थे. पहले एक हफ्ते में 50 लाख फोन बिके थे, जबकि पिछले साल जब एपल ने एक साथ दो स्मार्टफोन आईफोन 5S और आईफोन 4C लान्च किया था तो पहले हफ्ते में 90 लाख फोन बिके थे, लेकिन ताज़ा रिकार्ड चौंकाने वाले हैं.

 

एक नज़र दुनिया के सबसे मंहगे स्मार्टफोन पर, कीमत 6 करोड़ रुपए 

आईफोन 6 और आईफोन 6 की इस मांग से साफ है कि इस फोन का जलवा लोगों के सिर चढकर बोल रहा है.

 

माना जा रहा है कि आईफोन6 का बाज़ार में आना एपल के 38 साल के इतिहास में सबसे बड़ा लान्च साबित होगा. इसकी बेहतरीन डीजाइन, बड़ा डिस्प्ले स्क्रीन, हल्की बॉडी और मोबाइल के पैसे चुकाने की नई व्यवस्था इसकी मांग में ज़बरदस्त इज़ाफा कर रही है.

 

एपल ने एक महीने तक टाली आईफोन6 प्लस की बिक्री

 

खबरें हैं कि एपल ने अपने उत्पादक पार्टनर्स से कहा कि वह आईफोन 6 प्लस की सात से आठ करोड़ यूनिट 30 दिसंबर से पहले-पहले मुहैया कराए, जो कि पिछले आईफोन 5S और आईफोन 4C की शुरुआती बिक्री से 30 से 40 फीसद ज्यादा है.

 

आईफोन 6 और आईफोन 6 की जबरदस्त मांग के बाद एपल ने अपने बयान में कहा,  “आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस हर तरह से अच्छा है. ये ग्राहकों मैं कौतुहल पैदा करेगा, जैसा हम इसे प्यार करते हैं.”

 

याद रहे कि एपल के फोन दुनिया भर में अपने दमदार परफार्मेंस और बेहतर क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं और इसे लेकर बढ़ती दीवानों भी शायद यही है.

 

फोन के वह फीचर जो इसे बनाते हैं शानदार

 

कैमरा: आइफोन 6 और आईफोन 6 प्लस का कैमरा 8 मेगा पिक्स्ल isight 1.5µ है. यह एक ऐसी तकनीक है जो एक एसएलआर कैमरे की तरह बताएगा कि आपकी फोटो फोकस में है या नहीं.

 

इसी के साथ ही इसमें ऑप्टिकल इमेज़ स्टेबलाइजेशन की टेक्नोलॉजी है  ( केबल आईफोन 6 प्लस में) जो कम लाइट में भी बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी देगी. आईफोन के कैमरे में ऑटो इमेज़ स्टैबलाइजेशन, पैनोरैमा, बर्स्ट मोड के साथ कई और भी खूबियां हैं.

 

एपल पे: इस फीचर की मदद से आप फोन के एक टच से खरीदी गई चीजों का पेमेंट कर सकते हैं. इस फीचर की वजह से आपका फोन एक क्रेडिट कार्ड की तरह काम करता है. हालांकि, यह फीचर फिलहाल अमेरिका में है. भारत में यह फीचर कब से शुरू करेगा, इस बारे में कुछ भी साफ नहीं किया गया है.

 

डिस्प्ले:  आईफोन 6 की डिस्प्ले 4.7 इंच है. तो वहीं आईफोन 6 प्लस में 5.5 इंच की हाई-स्क्रीन रेज़ोल्यूशन के लिए ‘रेटिना एचडी’ टेक्नॉलॉजी वाली स्क्रीन लगी है.

 

स्क्रीन लॉक:  आईफोन6 और आईफोन6प्लस से पहले सभी आईफोन्स में नंबर लॉक की सुविधा होती थी पर इस बार आईफोन6 में फिंगर प्रिंट टच लॉक होगा. ये लॉक आपकी ऊंगली के प्रिंट को स्कैन कर लॉक खोलेगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Apple iPhone 6, iPhone 6 Plus preorders top 4M in first 24 hours
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017