एप्पल ने की आईवॉच लॉंच करने की तैयारी, टैग ह्युअर को किया हायर

By: | Last Updated: Saturday, 5 July 2014 12:10 PM
apple_iwatch_tag_heur_hire

नई दिल्ली: पिछले कई हफ्तों से खबर आ रही है कि एप्पल जल्द ही आईवॉच लॉन्च करने जा रही हैं. ताजा खबर ये है कि एप्पल ने लग्जरी वॉचमेकर टैग ह्युअर को हायर किया है. इसी के साथ ही इस आईवॉच के डिजाइन और फिचर्स के बारे में अटकलें तेज हो गई हैं.

 

आइए जानते हैं इस आईवॉच के बारें में कुछ खास बातें.

 

ये आईवॉच हैल्थ-ट्रैकिंग मे सक्षम है लेकिन मैसेज और वाइस कॉलिंग जैसे फिचर्स के लिए इसे आई फोन से कनेक्ट करने की जरुरत होगी. एप्पल ने तो अपनी फिटनेस-फोकस वॉच के बारें में चुप्पी साधी हुई है इसलिए इस आईवॉच को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहें हैं.

 

रिपोर्ट्स की माने तो एप्पल ने टैग ह्युअर को हायर किया है. इसका मतलब ये है कि ये आईवॉच कई मॉड्ल्स में आ सकती है. साथ ही इसके लग्जरी मॉडल में भी आने की उम्मीद है.

 

इस आईवॉच का डिजाइन मल्टीपल स्क्रीन साइज के साथ बेहद फैशनेबल होने की उम्मीद है. केजीआई सिक्योरिटीज विश्लेषक और एप्पल के लिए प्रिडिक्शन करने के लिए मशहूर मींग ची कुओं ने कहा है कि ‘यह आईवॉच दो तरह के साइज में उपलब्ध होगी जो आईफोन, आईपैड और मैक के साथ भी काम कर करेगी’.   

 

डिस्पले की अगर बात करें तो कहा जा रहा है कि ये आईवॉच 1.3 इंच और 1.5 इंच के फ्लेक्शिबल अमोल्ड स्क्रीन के साथ आ सकती है. 

 

जहां तक बैट्री का सवाल है लो एप्पल इस आईवॉच की बैट्री के साथ कोई इन्नोवेटिव एक्सप्रिमेंट कर सकता है. इसमें सोलर और मोशन चार्जिंग जैसे फिचर्स दिए जा सकते हैं. इसी के साथ बैट्री खपत को मिनीमाइज करने और मैगनेटिक इंडक्शन जैसे विकल्प भी दिए जा सकते हैं.

 

खबरों के मुताबिक एप्पल ने दो मेडिकल हैल्थ स्पेशलिस्ट को भी रखा है ताकि इस आईवॉच के हैल्थ फिचर्स को बेहतर किया जा सके.  अगर सुत्रों की माने तो ये भी खबर आ रही है कि एप्पल ने एमएलबी, एनएचबी और एनबीए से कई खिलाड़ियों को बुला कर उनको  इस आईवॉच के फिचर्स के बारे में बताया और उनसे अलग-अलग वर्किंग कंडीशन्स में इस आईवॉच को आजमाने के लिए कहा है.

 

ये आईवॉच हैल्थ चेकअप, बल्ड-प्रेशर, हाइड्रेशन लेवल, और ग्लूकोज लेवल पर ध्यान रखेगा. हैल्थ-बुक के साथ इस डाटा को आईफोन के साथ भी जोड़ा जा सकता है.

 

इस आईवॉच की रिलीज डेट और कीमत को लेकर अलग-अलग बातें कही जा रही है. पिछले महीने खबर आई थी कि ताइवान की कुआंटा कम्प्यूटर जुलाई से एप्पल की इस पहली आईवॉच का प्रोडक्शन शुरु कर देगी और ग्राहकों के लिए इसे अक्टूबर में लॉंच किया जाएगा.

 

अटकल लगाई जा रही हैं कि आईवॉच की कीमत  लगभग 1000 डॉलर हो सकती है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: apple_iwatch_tag_heur_hire
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017