ऐतिहासिक लाल किले पर पहली बार होगा एनआरएटी फाइनल, तीरंदाजी एशिया कप

By: | Last Updated: Friday, 7 November 2014 10:05 AM

नई दिल्ली: मुगलकालीन ऐतिहासिक स्मारक लाल किले में पहली बार नौ नवंबर को टाटा राष्ट्रीय रैंकिंग तीरंदाजी टूर्नामेंट का फाइनल आयोजित किया जाएगा जिसे अगले साल 10 से 17 जनवरी के बीच राजधानी में होने वाले एशिया कप के लिये अभ्यास प्रतियोगिता के रूप में देखा जा रहा है. राष्ट्रीय रैंकिंग टूर्नामेंट का फाइनल जहां लाल किला के 15 अगस्त ग्राउंड पर होगा वहीं प्रारंरिभक चरण के मुकाबले यमुना स्पोर्ट्स काम्पलेक्स पर होंगे.

 

यह प्रतियोगिता पुरूष और महिला वर्ग में कंपाउंड और रिकर्व दोनों में आयोजित की जाएगी. इसे तीन भागों सीनियर, जूनियर और सब जूनियर में बांटा गया है. देश के चोटी के तीरंदाज इसमें हिस्सा लेंगे जिनमें जयंत तालुकदार, तरूणदीप राय, राहुल बनर्जी, अतनु दास, दीपिका कुमारी, डोला बनर्जी, एल बोमबायला देवी, अभिषेक वर्मा, रजत चौहान, संदीप कुमार, तृषा देव आदि शामिल हैं.

 

इसी तरह से जूनियर डिवीजन में विजेता को 60 हजार, उप विजेता को 50 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 35 हजार रूपये जबकि सब जूनियर डिवीजन में चैंपियन को 40 हजार, दूसरे स्थान पर रहने वाले को 30 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को 25 हजार रूपये का पुरस्कार मिलेगा. टूर्नामेंट का डीडी स्पोर्ट्स पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. इसके अलावा आयोजक पहली बार यूट्यूब और विश्व तीरंदाजी संघ की वेबसाइट पर इसका सीधा प्रसारण करने की योजना बना रहे हैं. इसके अलावा एएआई लाल किला पर एशिया कप फाइनल के आयोजन की योजना बना रहा है. इसके शुरूआती दौर के मुकाबले सिविल सर्विसेज ऑफीसर्स ग्राउंड पर होंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: archery at red fort
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017