वनडे टूर्नामेंट के लिए अंडर-19 टीम में चुने गए अर्जुन तेंदुलकर

By: | Last Updated: Monday, 11 September 2017 1:14 PM

नई दिल्ली/मुंबई: क्रिकेट फैंस के लिए अब वो दिन दूर नहीं लगता जब उन्हें मैदान पर एक फिर तेंदुलकर नाम नज़र आए. जी हां हम बात कर रहे हैं लिजेंड सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुल तेंदुलकर की. अर्जुन को मुंबई की अंडर-19 टीम के लिए चयनित किया गया है. 

17 साल के अर्जुन बड़ौदा में होने वाले जेवाई ऑल इंडिया अंडर-19 इनविटेशनल वनडे टूर्नामेंट में भाग लेंगे. ये अंडर-19 टूर्नामेंट 15 सितंबर से 23 सितंबर तक खेला जाएगा. अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर यहां तक पहुंचे अर्जुन इससे पहले मुंबई की अंडर-14 और अंडर-16 टीमों के लिए भी खेल चुके हैं. जहां पर उनका प्रदर्शन सम्मानजनक थ.

दश का ये उभरता हुआ सितारा ऑल-राउंडर है. हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज़ों को नेट्स में प्रैक्टिस भी करवाई थी. जिस दौरान उनकी पहली तेज़ गति की यॉर्कर पर बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए. ये गेंद सीधे बेयरस्टो के टखने में लगी जिसके बाद उनके आराम की सलाह दी गई थी. इससे पहले भी अर्जुन कई बार इंग्लिश टीम के साथ नेट प्रैक्टिस में शामिल रहे हैं.

इतना ही नहीं अकसर अर्जुन इंग्लैंड में प्रेक्टिस करने जाते हैं. हाल ही में इंग्लैंड में खत्म हुए आईसीसी महिला विश्वकप के दौरान अर्जुन ने टीम इंडिया की महिला खिलाड़ियों को बल्लेबाज़ी प्रेक्टिस करवाई थी.

अंडर 19 टीम में चुने जाने के बाद अब अर्जुन के बाद मुंबई की रणजी टीम में पहुंचने का सुनहरा मौका है. अगर वो इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए तो फिर उनको लेकर सलेक्टर्स में चर्चा ज़रूर होगी. इससे पहले भारतीय टीम के अंडर-19 बल्लेबाज़ पृश्वी शॉ ने भी रणजी ट्रॉफी में शतक लगाकर अपनी अलग पहचान बनाई थी. जिसके बाद उन्हें टीम में जगह मिली. उनका डेब्यू भी अर्जुन की तरह ही 17 साल की उम्र में हुआ था.

मुंबई अंडर-19 टीम इस प्रकार हैः

अग्नि चोपड़ा, दिव्यांश सक्सेना, भूपेन लालवानी, अंजदीप लाड, सागर छाबड़िया, शोएब खान, सत्यलक्ष्य जैन, वेदांत मुरकार, ध्रुव ब्रिद, तानुष कोटियान, नकुल मेहता, फरहान काजी, अथर्व अंकोलेकर, अभिमन्यु वशिष्ठ, अर्जुन तेंदुलकर, सक्षम पराशर, सक्षम झा, सिल्वेस्टर डिसूजा.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: वनडे टूर्नामेंट के लिए अंडर-19 टीम में चुने गए अर्जुन तेंदुलकर
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017