कन्हैया को रैना से मिली थी तारीफ लेकिन अब इस खिलाड़ी ने साधा निशाना

By: | Last Updated: Sunday, 6 March 2016 2:01 PM
Arjuna award-winning boxer Manoj Kumar blasts Kanhaiya Kumar in Facebook post

नई दिल्ली: जहां बीते दिन टीम इंडिया के स्टार सुरेश रैना कन्हैया कुमार के समर्थन में सोशल मीडिया पर नज़र आए थे वहीं अब अर्जुन पुरस्कार विजेता बॉक्सर मनोज कुमार ने कन्हैया के खिलाफ जमकर मोर्चा खोल दिया है.

मनोज कुमार ने बीते दिन अपने सोशल मीडिया पेज पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होनें लिखा, ” रामचन्द्र जी कह गए सिया से, ऐसा कलयुग आएगा. देशभक्त सुनेंगे ताने-तुनके, देशद्रोही हीरो बन जाएगा, टीवी पे लाईव भाषण सुनाएगा.

”दोस्तों सोच रहा था इस बारे में बात करुं या नही ? फिर दिल ने कहा कि जब देश की बर्बादी के नारे लगाने वाले ज़ोर-शोर से बोल सकते हैं, भाषण झाड़ सकते हैं तो फिर हम देश के लिए खेलने वाले खिलाड़ी चुप रह गए तो ये भी ग़लत होगा.”

मनोज ने इसके बाद कहा, ”दोस्तों कल से देख रहा हूँ कि एक शख़्स जो कल तक देश की बर्बादी के नारे लगाने वालों के साथ खड़ा था या यु कहें उनका नेता था, उसी शख़्स को आज कुछ लोग हीरो बनाने पर तुले हुए हैं. क्या हमारी राजनीति इतनी गिर चुकी है?” बहुत से नेता उसे बधाई दे रहे थे, मानो वह देशद्रोह नही देश प्रेम के आरोप में जेल गया हो. कल तक यही नेता कह रहे थे वह ग़रीब है उसका पिता लक़वे से ग्रस्त है, परिवार के पास आय के साधन नही हैं, मात्र तीन हज़ार महीने में घर का गुज़ारा हो रहा है. तो भइया पैंतीस साल का लड़का अपने ग़रीब माँ बाप का सहारा बनने की बजाए ब्रांडिड कपड़े पहन कर फारच्युनर गाड़ी में जेल से निकलता है और फिर बड़े बड़े भाषण देगा तो ग़रीबी दूर हो जाएगी?”

”ग़रीबी काम करने से दूर होगी, मेहनत से दूर होगी और देश के लिए कुछ करने से होगी. ग़रीबी के ख़िलाफ अगर ऐसा आदमी भाषण दे रहा हो जिसका पिता बिमारी से बिना इलाज के जूझ रहा हो, जिसकी माँ मुश्किल से 2 वक्त की रोटी बना पाती हो और ऐसे माँ बाप का बेटा एक पैसा अपनी मेहनत से उनको कमा कर नही दे रहा हो, तो मुझे नही लगता कि उस घर की गरीबी कभी दूर हो पायेगी और ऐसे शख्स को हमारी मीडिया इस तरह पेश कर रही है जैसे गरीबी को खत्म करने के लिए भगत सिंह ने जन्म ले लिया हो.”

मनोज इतने पर ही नहीं रुके फिर उन्होनें कहा, ”कल से बहुत से नेता, पत्रकार बंधु और बुद्धिजीवी उसके भाषण की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं. लेकिन क्या किसी ने नोटिस किया कि कितनी खूबी से देशद्रोह के मुद्दे को, अफजलगुरू को शहीद बनाने को और उसकी बरसी पर कार्यक्रम आयोजित कर भारत की बर्बादी के नारों को नजरअंदाज कर दिया गया, दबा दिया गया. क्या कन्हैया ने अपने भाषण में कोई समाधान दिया गरीबी से लड़ने का ? क्या कोई प्लान रखा है कि हम इस तरीके से लड़ेंगे गरीबी के खिलाफ ? तो फिर कैसे अच्छा हो गया उसका भाषण ? क्या ख़ास बात थी उसके भाषण में जो उससे हमारे देश के उस प्रधानमंत्री से भी बड़ी कवरेज देने की कोशिश हो रही है जो 16-16 घंटे काम कर रहा है इस देश के लिए.”

”दोस्तों बहुत से सवाल हैं, बहुत सी दुविधाएं हैं लेकिन हमेशा ऐसा ही होता आया है हमारे देश में कुछ तथाकथित बुद्धिजीवी लोग असली मुद्दे से ऐसे भटका देते हैं कि आप और हम जैसे साधारण लोग समझ ही नही पाते कि बात आखिर थी क्या.”

इसके बाद कन्हैया ने कहा, ”लेकिन मैं आप सब से गुजारिश करता हूँ कि इस बार ऐसा न होने दें. और इस सवाल को उठाते रहें कि देश द्रोहियों का साथ देने वालों के साथ क्यों ये लोग, ये राजनेता खड़े हो जाते हैं. क्यों विदेशों की तरह पूरा देश देश को तोड़ने की बात करने वालों के खिलाफ एक साथ नही खड़ा होता?”

”आप किसके साथ हैं ये आपको तय करना है, लेकिन मैं अपने देश के साथ हूँ, अपने हिंदुस्तान के साथ हूँ, अपने तिरंगे के साथ हूँ. जय हिन्द, जय भारत.”

नोट: ये तमाम बातें, तथ्य और विचार खुद बॉक्सर मनोज कुमार के फेसबुक पेज से हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Arjuna award-winning boxer Manoj Kumar blasts Kanhaiya Kumar in Facebook post
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से
अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से

Photo: Twitter दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017