अर्जुन राणातुंगा ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल मैच पर लगाया फिक्सिंग का आरोप !

By: | Last Updated: Friday, 14 July 2017 6:45 PM

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अर्जुन राणातुंगा ने 2011 में हुए वर्ल्ड कप फाइनल मैच के फिक्स होने का आरोप लगाया है. राणतुंगा ने अब इस मामले में जांच की मांग की है. भारत ने इस मैच में श्रीलंका को मात देते हुए 28 साल बाद वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था.

श्रीलंका के अंग्रेजी अखबार डेली मिरर के मुताबिक, राणातुंग का यह आरोप टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा के 2009 में पाकिस्तान दौरे पर दिए गए बयान के बाद आया है. इस दौरे में श्रीलंका की टीम पर आतंकवादी हमला हुआ था. संगकारा ने कहा है कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि यह दौरा किसके कहने पर हुआ था.

राणातुंगा ने कहा, “संगाकारा पाकिस्तान दौरे को लेकर जांच चाहते हैं तो यह होनी चाहिए. लेकिन, मेरा मानना है कि 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका के साथ जो हुआ उसकी भी जांच होनी चाहिए. मेरा मानना है कि खेल मंत्री को फिटनेस जैसी समस्याओं को छोड़कर इस मामले पर ध्यान देना चाहिए.”

राणातुंगा ने कहा, “वर्ल्ड कप के फाइनल में मैं कमेंट्री पैनल में था. मुझे श्रीलंका के प्रदर्शन को देखते हुए बेहद निराशा हुई थी.”

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर (97) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 91) की बेहतरीन पारियों की मदद से हासिल कर लिया था. भारत ने मैच छह विकेट से जीता था और विश्व विजेता बना था.

पूर्व कप्तान ने कहा, “मैं नहीं बता सकता कि उस दिन क्या हुआ था, लेकिन मैं किसी दिन सच सामने लेकर आऊंगा. मेरा मानना है कि इस मामले में जांच होनी चाहिए.” राणातुंगा अब श्रीलंका सरकार में पेट्रोलियम और नवीकरणीय संसाधन मंत्री हैं. उन्होंने यहां सीलोन पेट्रोलियम निगम के कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में यह बातें कहीं.

2011 वर्ल्ड कप में श्रीलंका टीम के कप्तान संगाकारा थे. उन्होंने कहा है कि जब पाकिस्तान में सुरक्षा अच्छी नहीं थी, तो वहां टीम को क्यों भेजा गया था. मार्च 2009 में पाकिस्तान दौरे पर लाहौर में श्रीलंका की बस पर आतंकवादी हमला हुआ था. इस हमले में छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी मारे गए थे. श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए थे.

इस घटना के बाद किसी भी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है.

 

 

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: अर्जुन राणातुंगा ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल मैच पर लगाया फिक्सिंग का आरोप !
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

कोहली-कुंबले विवाद पर आर अश्विन ने कहा, हम आगे बढ़ गए हैं
कोहली-कुंबले विवाद पर आर अश्विन ने कहा, हम आगे बढ़ गए हैं

गॉल: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने साफ किया है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल में हुए कोच-कप्तान...

SC ने श्रीनिवासन और निरंजन शाह को BCCI की SGM में हिस्सा लेने से रोका
SC ने श्रीनिवासन और निरंजन शाह को BCCI की SGM में हिस्सा लेने से रोका

  (निपुण सहगल, संवाददाता, एबीपी न्यूज)   नई...

पंजाब पुलिस में डीएसपी बन सकती हैं हरमनप्रीत कौर
पंजाब पुलिस में डीएसपी बन सकती हैं हरमनप्रीत कौर

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर...

क्या है टीम इंडिया की हार का 10 बजकर 10 मिनट से कनेक्शन?
क्या है टीम इंडिया की हार का 10 बजकर 10 मिनट से कनेक्शन?

उस वक्त रात के दस बजकर दस मिनट हो रहे थे....

विश्वकप जीत और समर्थन से खुश हैं इंग्लिश कप्तान हीथर नाइट
विश्वकप जीत और समर्थन से खुश हैं इंग्लिश कप्तान हीथर नाइट

लंदन: महिला विश्व कप के फाइनल में रविवार को...

भरोसा है अब वुमेंस टीम को मिलती रहेगी तवज्जो: मिताली राज
भरोसा है अब वुमेंस टीम को मिलती रहेगी तवज्जो: मिताली राज

लंदन: आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017