लगातार तीन दोहरे शतक के साथ अरमान जाफर ने रचा नया इतिहास

By: | Last Updated: Wednesday, 9 December 2015 11:39 AM
Arman Jaffer creates history

नई दिल्लीः भारत के घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर के भतीजे अरमान जाफर ने कुच विहार अंडर-19 क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है. मुंबई के लिए खेलते हुए अरमान ने लगातार तीन दोहरे शतक समते लगातार चार शतक लगाए.

 

जाफर ने पिछले पांच मैचों में चार बड़ी शतकीय पारी खेली जिसमें लगातार तीन दोहरे शतक शामिल हैं. इन पांच मुकाबलों में उनके बल्ले से 223.75 की हैरतअंगेज औसत से 895 रन बनाए हैं. रनों के साथ-साथ उन्होंने इस टूर्नामेंट में उनके नाम सबसे ज्यादा छक्के भी लगाए हैं.

 

रोनाल्डो के घर में है ICE ROOM 

 

बल्लेबाजी के साथ-साथ अरमान ने अपनी ऑफ स्पिन का भी जादू चलाया है. अब तक उन्होंने नौ विकेट भी झटके हैं उनके इस शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई ग्रुप ए में टॉप पर है. अपने इस धांसू प्रदर्शन के बूते उन्होंने अगले साल बांग्लादेश में होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है।

 

17 साल के जाफर ने इस टूर्नामेंट में त्रिपुरा के खिलाफ 174 रन, मध्य प्रदेश के खिलाफ 224 रन, ओडिशा के खिलाफ 223 और कर्नाटक के खिलाफ नाबाद 218 रन की पारी खेली. पहले मैच में उनके बल्ले से 56 रन निकले थे लेकिन इसके बाद उन्होंने अब तक खेले गए हर मैच में शतकीय पारी खेली है.  ये क्रिकेट इतिहास में पहला मौका है जब किसी बल्लेबाज ने लगातार तीन दोहरे शतक लगाए हों.

आठ साल में पहला घरेलू मैच खेलेंगे धोनी 

 

विराट को आराम, गौतम के साथ ओपनिंग करेंगे शिखर धवन 

 

24 दिसंबर से पांच जनवरी के बीच हो सकती है भारत-पाक सीरीज: सूत्र

 

जाफर इससे पहले 2010 में उस वक्त सुर्खियों में आए जब उन्होंने रिजवी स्प्रिंगफील्ड स्कूल की ओर से खेलते हुए 498 रन की पारी खेली थी. यह भारतीय स्कूल क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर है.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Arman Jaffer creates history
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017