एशेज: फिन की बदौलत इंग्लैंड की पकड़ मजबूत

By: | Last Updated: Friday, 31 July 2015 3:08 AM
Ashes 2015: Steven Finn puts England on brink of victory

बर्मिघम: तेज गेंदबाज स्टीवन फिन के शानदार खेल की बदौलत इंग्लैंड ने आज यहां तीसरे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली तथा ऐसे में वह यह मैच जीतकर श्रृंखला 2-1 की बढत कायम कर सकता है.

 

दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सात विकेट के नुकसान 168 रन बनाए थे. ऐसे में उसे अभी सिर्फ 23 रनों की बढ़त मिली है.

 

मिडिलसेक्स के तेज गेंदबाज फिन ने 45 रन देकर पांच विकेट चटकाए. इससे पहले इयान बेल (54) और जो रूट (63) की अर्धशतकीय पारियों के बाद मोईन ने भी 59 रन की जोरदार पारी खेली.

 

उन्होंने स्टुअर्ट ब्राड (31) के साथ आठवें विकेट के लिये 87 रन की साझेदारी की जिससे आखिरी तीन विकेट चार रन के अंदर गंवाने के बावजूद इंग्लैंड पहली पारी में 281 रन बनाने में सफल रहा.

 

पहली पारी में केवल 136 रन पर आउट होने वाले आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे दिन चाय के विश्राम तक दो विकेट पर 73 रन बनाये थे और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक उसने सात विकेट खो दिए.

 

पांच मैचों की श्रृंखला में अभी दोनों टीमें 1-1 से बराबर हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ashes 2015: Steven Finn puts England on brink of victory
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017