एशेज: इंग्लैंड की जीत में बाधा बनी बारिश, कप्तान पर टिकी ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद

एशेज: इंग्लैंड की जीत में बाधा बनी बारिश, कप्तान पर टिकी ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद

मेलबर्न में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को बारिश ने खेल बिगाड़ दिया. बारिश के कारण इंग्लैंड की पहली जीत का इंतजार भी बढ़ गया. पांचवें दिन मैच किस करवट बैठेगी ये बहुत कुछ मौसम और इंग्लैंड के गेंदबाजों पर निर्भर करेगी.

By: | Updated: 29 Dec 2017 05:00 PM

नई दिल्ली: मेलबर्न में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को बारिश ने खेल बिगाड़ दिया. बारिश के कारण इंग्लैंड की पहली जीत का इंतजार भी बढ़ गया. पांचवें दिन मैच किस करवट बैठेगी ये बहुत कुछ मौसम और इंग्लैंड के गेंदबाजों पर निर्भर करेगी. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं.

लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने ऑस्ट्रेलियाई समयानुसार शाम पांच बजकर 20 मिनट पर दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया, तब मेजबान टीम ने दो विकेट खोकर 103 रन बना लिए थे. वो अभी भी मेहमान टीम की पहली पारी के हिसाब से 61 रन से पिछड़ रही है. इंग्लैंड की पहली पारी मेलबर्न क्रिकेट मैदान में दिन की पहली गेंद पर 491 रन पर समाप्त हुई.

बारिश के कारण चौथे दिन के आधे समय का खेल धुल गया तथा जब दिन का खेल रोका गया तो डेविड वार्नर 40 और कप्तान स्टीव स्मिथ 25 रन बनाकर खेल रहे थे.

मेहमान टीम ने एलिस्टर कुक की नाबाद 244 रन की रिकॉर्ड पारी की बदौलत पहली पारी में अच्छा स्कोर बनाया. इसके बाद उन्होंने कैमरन बैनक्रोफ्ट और उस्मान ख्वाजा के विकेट झटककर घरेलू टीम को शुरूआती झटके दिए.

बैनक्रोफ्ट ने क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट होने से पहले चार चौके जड़े लेकिन वह 27 रन पर बोल्ड हुए जबकि ख्वाजा को जेम्स एंडरसन ने 11 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा.

एशेज सीरीज पहले ही गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम पहली जीत दर्ज करने की कोशिश में है. टीम आज दिन की पहली गेंद पर कल के 491 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई.

बैनक्रोफ्ट ने पैट कमिंस की गेंद पर एंडरसन (शून्य) का कैच लपका, जिससे पारी का अंत हुआ. कमिंस ने 117 रन देकर चार विकेट झटके.

कुक ने टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसी दुर्लभ उपलब्धि अपने नाम की जिसमें क्रिकेटर ने पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया, जिससे उन्होंने न्यूजीलैंड के ग्लेन टर्नर की 1972 में किंग्स्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गयी नाबाद 223 रन की पारी को पीछे छोड़ा.

हालांकि इंग्लैंड के माइक एथरटन ने 1997 में न्यूजीलैंड में टेस्ट में पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 94 रन बनाये थे जबकि ज्योफ्री बॉयकाट ने 1979 में पर्थ में एशेज पारी के दौरान पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 99 रन बनाये थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: एशेज: इंग्लैंड की जीत में बाधा बनी बारिश, कप्तान पर टिकी ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे जोए रूट