ASHES: मार्श के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत, इंग्लैंड की खराब शुरूआत

ASHES: मार्श के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत, इंग्लैंड की खराब शुरूआत

आठवीं बार टीम में वापसी कर रहे शॉन मार्श ने विषम परिस्थितियों में शतक जड़कर वापसी का शानदार जश्न मनाया.

By: | Updated: 03 Dec 2017 06:33 PM
ashes-2017-18-australia-vs-england-ashes-day-night-test-2nd-day

नई दिल्ली: आठवीं बार टीम में वापसी कर रहे शॉन मार्श ने विषम परिस्थितियों में शतक जड़कर वापसी का शानदार जश्न मनाया. मार्श की शतकीय पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में मजबूत स्कोर खड़ा किया और दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले इंग्लैंड को पहला झटका भी दे दिया.


मार्श ने नाबाद 126 रन बनाये जो उनके टेस्ट करियर का पांचवां शतक है. उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन (57) के साथ छठे विकेट के लिए 85 और नौवें नंबर के बल्लेबाज पैट कमिन्स (44) के साथ आठवें विकेट के लिये 99 रन की साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के पहले डे-नाइट मैच में अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 442 रन बनाकर समाप्त घोषित की.


इसके जवाब में इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और बारिश के कारण जब दिन का खेल रोका गया तब उसने एक विकेट पर 29 रन बनाये थे. मिशेल स्टार्क ने मार्क स्टोनमैन (18) को पगबाधा आउट करके ऑस्ट्रेलिया को यह सफलता दिलायी. स्टोनमैन ने रेफरल भी लिया लेकिन इससे भी मैदानी अंपायर का फैसला नहीं बदला.


स्टंप उखड़ने के समय एलिस्टेयर कुक 11 रन पर खेल रहे थे जबकि जेम्स विन्स को अभी अपना खाता खोलना है. इंग्लैंड अभी ऑस्ट्रेलिया से 413 रन पीछे है.


इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पारी का आकर्षण मार्श की धैर्यपूर्ण शतकीय पारी रही. उन्होंने 328 मिनट में 213 गेंदों का सामना करके अपना शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में कुल 231 गेंदें खेली तथा 15 चौके और एक छक्का लगाया.


कमिन्स ने भी अपने जज्बे का अच्छा नमूना पेश किया. उन्होंने 37वीं गेंद पर अपना खाता खोला लेकिन इसके बाद कुछ अच्छे शॉट लगाये और अपने टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया. कमिन्स ने अपनी 90 गेंद की पारी में सात चौके लगाए. जब ऑस्ट्रेलिया पारी समाप्ति की घोषणा की तब मार्श के साथ नाथन लियोन दस रन पर खेल रहे थे.


ऑस्ट्रेलिया ने सुबह चार विकेट पर 209 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी लेकिन पीटर हैंडसकांब (36) अपने कल के स्कोर में कोई इजाफा किये बिना स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. इंग्लैंड की तरफ से ब्राड ने दो जबकि क्रेग ओवर्टन ने तीन विकेट लिए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ashes-2017-18-australia-vs-england-ashes-day-night-test-2nd-day
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story श्रीलंकाई कप्तान परेरा ने की इनकी जमकर तारीफ