एशेज: पांचवें दिन बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगी ऑस्ट्रेलिया

एशेज: पांचवें दिन बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगी ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज के पहले टेस्ट के पांचवें दिन जब ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरेंगे तो उनकी चाहत मैच को पहले ही घंटे में 10 विकेट से जीतने की होगी. शुरुआती दो दिन बैकफुट पर दिखने वाली मेजबान ऑस्ट्रेलिया अब पहला मैच जीतने जा रही है.

By: | Updated: 26 Nov 2017 06:18 PM
ashes-2017-18-first-test-4th-day-full-report

ब्रिसबेन: इंग्लैंड के खिलाफ एशेज के पहले टेस्ट के पांचवें दिन जब ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरेंगे तो उनकी चाहत मैच को पहले ही घंटे में 10 विकेट से जीतने की होगी. शुरुआती दो दिन बैकफुट पर दिखने वाली मेजबान ऑस्ट्रेलिया अब पहला मैच जीतने जा रही है.


ऑस्ट्रेलिा के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट ने चौथे दिन अटूट शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया है.


इंग्लैंड के 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने वार्नर (नाबाद 60) और बेनक्राफ्ट (नाबाद 51) के अर्द्धशतकों से दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 114 रन बनाए जिससे मेजबान टीम जीत से सिर्फ 56 रन दूर है जबकि उसके सभी 10 विकेट शेष हैं.


वार्नर ने अब तक 86 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके जड़े हैं जबकि बेनक्राफ्ट की 119 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का शामिल है.


इससे पहले इंग्लैंड ने जोश हेजलवुड (46 रन पर तीन विकेट), मिशेल स्टार्क (51 रन पर तीन विकेट) और नैथन लियोन (67 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 82 रन पर गंवाए जिससे टीम दूसरी पारी में 71.4 ओवर में 195 रन पर ढेर हो गई.


इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट (51), जॉनी बेयरस्टॉ (42) और मोईन अली (40) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 33 रन से की. ऑफ स्पिनर लियोन ने सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन (27) और डेविड मालन (04) को कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया.


हेजलवुड ने रूट (51) को पगबाधा करके लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 119 रन पर पांच विकेट किया.


लंच के बाद लियोन ने विवादास्पद स्टंपिंग के जरिये मोईन की पारी का अंत किया. टीवी अंपायर ने कई बार रीप्ले देखने के बाद मोईन को स्टंप आउट दिया.


स्टार्क ने इसके बाद बेयरस्टॉ, क्रिस वोक्स (17) और स्टुअर्ट ब्रॉड (02) को आउट करके इंग्लैंड की पारी का अंत किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ashes-2017-18-first-test-4th-day-full-report
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story RECORD: वनडे क्रिकेट में 100 बार 300 रन बनाने वाली पहली टीम बना भारत