एशेज डे नाइट टेस्ट: पहले दिन बराबरी का मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया 4 पर 209

एशेज डे नाइट टेस्ट: पहले दिन बराबरी का मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया 4 पर 209

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का अहम विकेट झटक लिया और मेजबान टीम ने पहले डे-नाइट एशेज टेस्ट के शुरूआती दिन चार विकेट गंवाकर 209 रन बनाए.

By: | Updated: 02 Dec 2017 10:46 PM
ashes-2nd-test-first-day-night-ashes-test-first-day-reort

एडिलेड: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का अहम विकेट झटक लिया और मेजबान टीम ने पहले डे-नाइट एशेज टेस्ट के शुरूआती दिन चार विकेट गंवाकर 209 रन बनाए.


डेब्यू कर रहे इंग्लैंड के क्रेग ओवरटन को दुनिया के शीर्ष टेस्ट बल्लेबाजों में शुमार स्मिथ का विकेट मिला जो 40 रन बनाकर 63वें ओवर में बोल्ड हो गये.


लेकिन ब्रिसबेन में पहले टेस्ट में 10 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त बनाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट द्वारा बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पहले दिन केवल चार ही विकेट गंवाये.


स्टंप तक पीटर हैंड्सकोंब 36 और शॉन मार्श 20 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे.


ओवरटन की एंगल लेती गेंद ने स्मिथ के स्टंप उखाड़ दिए जिससे विपक्षी खेमा जश्न मनाने लगा क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने ब्रिसबेन में नाबाद 141 रन की मैच विजयी पारी खेली थी.


स्मिथ ने 60 गेंद का सामना किया, वह शुरू से ही इंग्लैंड के गेंदबाजों के निशाने पर थे, जिन्होंने उन्हें दबाव में लाने के लिए कसी गेंदबाजी की.


इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को परेशान करने के तरीके अपनाने की कोशिश की और इस दौरान शुरू में स्मिथ की स्टुअर्ट ब्रॉड से बहस भी हो गयी.


उस्मान ख्वाजा ने नौंवां टेस्ट अर्द्धशतक जमाया, उन्हें मार्क स्टोनमैन से 44 रन पर जीवनदान भी मिला था. वह डिनर के ब्रेक के बाद के ओवर में आउट हो गए. उन्होंने एंडरसन को कवर ड्राइव पर खेलने की कोशिश की और गेंद उनके बल्ले को छूती हुई गली में खड़े जेम्स विंस के हाथों में समां गयी. उन्होंने 53 रन की पारी खेली.


ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि दोनों सलामी बल्लेबाजों कैमरन बैनक्रोफ्ट (10) और डेविड वार्नर (47) के विकेट गंवाने के बाद वापसी की.


ख्वाजा ने ब्रिसबेन में लचर बल्लेबाजी से बेहतर प्रदर्शन करते हुए अर्द्धशतक जड़ा जिससे डिनर ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 138 रन था.


ख्वाजा ब्रिसबेन में महज 11 रन बना सके थे और आत्मविश्वास बढ़ाने वाली पारी की कोशिश में थे, उन्होंने मोईन अली की स्पिन के खिलाफ बेहतरीन तकनीक का इस्तेमाल किया और उनके रन जुटाने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती गयी.


ख्वाजा जब 44 रन पर थे, उन्हें जीवनदान मिला. वह क्रिस वोक्स की बाउंसर पर डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर मार्क स्टोनमैन के हाथों कैच आउट होने से बचे. इसके बाद उन्होंने 26वें टेस्ट में नौंवा अर्द्धशतक पूरा किया.


इंग्लैंड को चाय के बाद पहला विकेट मिला जब बैनक्रोफ्ट रन आउट हुए, जिसमें वोक्स ने अहम भूमिका अदा की.


वार्नर (47) भी 34वें ओवर में वोक्स का शिकार बने. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज वोक्स की आउटस्विंगर पर बल्ला छुआकर जॉनी बेयरस्टा को कैच दे बैठे, तब टीम का स्कोर दो विकेट पर 86 रन हो गया. स्मिथ तब क्रीज पर उतरे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ashes-2nd-test-first-day-night-ashes-test-first-day-reort
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ...जब मैदान पर ही खाने लगे मिचेल मार्श