ASHES: एक ही दिन में लपके गए दो बेहतरीन कैच, इंग्लैंड बैकफुट पर

ASHES: एक ही दिन में लपके गए दो बेहतरीन कैच, इंग्लैंड बैकफुट पर

एशेज के पहले डे नाइट टेस्ट में एक साथ दो शानदार कैच लपके गए. दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन दोनों ही कैच रिटर्न कैच थे और ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने इसे लपकने में कोई गलती नहीं की.

By: | Updated: 04 Dec 2017 04:08 PM
ashes-classic-catches-from-lyon-and-starc

नई दिल्ली: क्रिकेट की सबसे बड़ी कहावत है 'कैचेस विन मैचेस'. एक शानदार कैच पूरे मैच का रुख बदल कर रख सकती है. लेकिन एशेज के पहले डे नाइट टेस्ट में एक साथ दो शानदार कैच लपके गए. दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन दोनों ही कैच रिटर्न कैच थे और ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने इसे लपकने में कोई गलती नहीं की.


स्पिनर नैथन लायन और इस वक्त के सबसे खतरनाक गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने तीसरे दिन टी के बाद कैच लेकर 32000 दर्शकों को हैरान कर दिया. दोनों ही कैच में एक समानाता ये थी कि दोनों ही गेंदबाज अराउंड द विकेट गेंदबाजी कर रहे थे और अपने उलटे हाथों से कैच को लपका.


 



सबसे पहले ऑफ स्पिनर नैथन लायन ने दर्शकों को चकित किया. लायन के सामने इंग्लैंड के ऑलपाउंडर मोईन अली बल्लेबाजी कर रहे थे. ऑफ स्टंप के लाइन पर आई गेंद को मोईन अली लेग साइड में खेलना चाहते थे लेकिन वो गेंद को नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज की ओर खेल गए. अपनी बाईं ओर हवा में उछलते हुए बाएं हाथ से लायन ने शानदार कैच लपकते हुए अली को पवेलियन की राह दिखा दी. अली 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

 




लायन की खुशी अभी खत्म भी नहीं हुआ थी कि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने जॉनी बेयरस्टो का बेहतीन रिटॉर्न कैच लपक कर दर्शकों और टीम को खुश होने का एक और मौका दे दिया. स्टार्क की तेज गेंद को बेयरस्टो बैक टू द बॉलर खेल गए. तेज गेंदबाजों के लिए फॉलो थ्रू में कैच लेना इतना आसान नहीं होता वो भी अपने उलटे हाथ से. कंधे की ऊंचाई तक आई गेंद को स्टार्क ने लपकने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके हाथों से निकल गई, स्टार्क ने पीछे मुड़ते हुए दूसरी बार में कैच लपकते हुए बेयरस्टो की पारी का अंत किया.


बेयरस्टो जब आउट हुए उस वक्त इंग्लैंड के 142 रन पर सात विकेट गिर गए थे. क्रिस वोक्स और ओवरटन ने आठवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से निकालने की पूरी कोशिश की लेकिन पूरी टीम 227 रनों पर पवेलियन लौट गए. ऑस्ट्रेलिया ने 215 रनों के बढ़त के साथ दूसरी पारी का आगाज किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ashes-classic-catches-from-lyon-and-starc
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेरे करियर का सबसे बेहतरीन साल है 2017: रोहित शर्मा