WATCH: एशेज़ में लगा ऐसा छक्का जिसे देखकर 'दंग' रह जाएंगे आप

WATCH: एशेज़ में लगा ऐसा छक्का जिसे देखकर 'दंग' रह जाएंगे आप

आठवीं बार टीम में वापसी कर रहे शॉन मार्श ने मुश्किल परिस्थितियों में शतक जड़कर वापसी का शानदार जश्न मनाया. मार्श की शतकीय पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में मजबूत स्कोर खड़ा किया और दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले इंग्लैंड को पहला झटका भी दे दिया.

By: | Updated: 04 Dec 2017 09:10 AM
ASHES: Shaun Marsh smash Super Six at Adilaide against Stuart Broad
नई दिल्ली/एडिलेड: आठवीं बार टीम में वापसी कर रहे शॉन मार्श ने मुश्किल परिस्थितियों में शतक जड़कर वापसी का शानदार जश्न मनाया. मार्श की शतकीय पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में मजबूत स्कोर खड़ा किया और दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले इंग्लैंड को पहला झटका भी दे दिया.

मार्श ने नाबाद 126 रन बनाये जो उनके टेस्ट करियर का पांचवां शतक है. उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन (57) के साथ छठे विकेट के लिए 85 और नौवें नंबर के बल्लेबाज पैट कमिन्स (44) के साथ आठवें विकेट के लिये 99 रन की साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के पहले डे-नाइट मैच में अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 442 रन बनाकर समाप्त घोषित की.

लेकिन मार्श की इस पारी में एक ऐसा शॉट सामने आया जिसे एशेज़ के दूसरे टेस्ट का अब तक का सर्वश्रेष्ठ शॉट माना जाए तो गलत नहीं होगा. मार्श ने तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पारी के 149वें ओवर में सीधे बल्ले से गेंदबाज़ के सिर के ऊपर से हवाई छक्का लग दिया. ये शॉट देखने में इतना खूबसूरत था जिसे देखकर बार-बार देखने को मन करे. मार्श के बल्ले से निकला ये छक्का इतना विशाल था कि गेंद स्टैंड्स में बहुत पीछे जाकर गिरी.


शॉन मार्श की इस आतिशी पारी की मदद से ही ऑस्ट्रेलिया ने विशाल स्कोर बनाया.

इसके जवाब में इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और बारिश के कारण जब दिन का खेल रोका गया तब उसने एक विकेट पर 29 रन बनाये थे. मिशेल स्टार्क ने मार्क स्टोनमैन (18) को पगबाधा आउट करके ऑस्ट्रेलिया को यह सफलता दिलायी. स्टोनमैन ने रेफरल भी लिया लेकिन इससे भी मैदानी अंपायर का फैसला नहीं बदला. आखिरी अपडेट मिलने तक आज खेल के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने जेम्स विन्स के रूप में दूसरा विकेट भी गंवा दिया है.

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पारी का आकर्षण मार्श की धैर्यपूर्ण शतकीय पारी रही. उन्होंने 328 मिनट में 213 गेंदों का सामना करके अपना शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में कुल 231 गेंदें खेली तथा 15 चौके और एक छक्का लगाया.

कमिन्स ने भी अपने जज्बे का अच्छा नमूना पेश किया. उन्होंने 37वीं गेंद पर अपना खाता खोला लेकिन इसके बाद कुछ अच्छे शॉट लगाये और अपने टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया. कमिन्स ने अपनी 90 गेंद की पारी में सात चौके लगाए. जब ऑस्ट्रेलिया पारी समाप्ति की घोषणा की तब मार्श के साथ नाथन लियोन दस रन पर खेल रहे थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ASHES: Shaun Marsh smash Super Six at Adilaide against Stuart Broad
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story वनडे सीरीज के नतीजे के साथ-साथ क्या और भी होंगे कुछ बड़े फैसले?