ASHES: पूरे 127 साल बाद दोहराया इतिहास, लेकिन क्या जीत पाएगा आस्ट्रेलिया?

By: | Last Updated: Friday, 7 August 2015 5:23 AM

नई दिल्ली: एशेज़ के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन क्रिकेट के मैदान पर जो हुआ ठीक बिल्कुल ऐसा ही कुछ अब से पूरे 127 साल पहले लॉर्ड्स के मैदान पर हुआ था.

 

साल 1888 में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज़ के लिए इंग्लैंड का दौरा करने आई तब लॉर्ड्स के मैदान पर पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम महज़ 60 रन के कुल योग पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गई थी. बिल्कुल वैसे ही जैसा कल के खेल में देखा गया. 

 

साल 1888 के उस मुकाबले में पूरी ऑस्टेलियाई टीम में कोई भी बल्लेबाज़ नहीं चल पाया और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज़ बॉबी पील की गेंदबाज़ी के आगे पूरी ऑस्ट्रेलियन टीम धराशायी हो गई. पील ने महज़ 14 रन देकर 4 विकेट झटके थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 20 रन बल्लेबाज़ जॉन फेरिस ने बनाए थे.

 

साल 1888 में खेले गए इस मुकाबले में और कल खेले 2015 एशेज़ टेस्ट में फर्क ये है कि उस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली नहीं बल्कि दूसरी पारी में 60 रन पर ऑल-आउट हुई. जबकि पहली पारी में उसने 116 रन बनाए थे.

 

लेकिन इस मुकाबले की बड़ी बात ये थी महज़ 60 रन पर आउट होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मुकाबले को 61 रनों से जीत गई थी.

 

कल चौथे टेस्ट के पहले दिन भी इंग्लैंड की टीम मे ब्रॉड के 8 विकेटों की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम को 60 रन के कुल स्कोर पर ऑल-आउट कर दिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ashes_Australia Cricket Team_England Cricket Team_60 Runs_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017