ब्रॉड ने अश्विन से छीनी नंबर वन की कुर्सी

By: | Last Updated: Sunday, 17 January 2016 7:33 PM
Ashwin loses top spot in ICC Test bowlers’ rankings

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में बेअसर दिख रहे ऑफ स्पिनर आर अश्विन को टेस्ट रैंकिंग में झटका लगा है. अश्विन ने ब्रॉड के हाथों अपनी नंबर वन रैंकिंग गंवा दी है. दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजों की रैंकिंग में संयुक्त दसवें स्थान पर बने हुए हैं.

अश्विन ऑलराउंडरों की लिस्ट में की टॉप पर बने हुए हैं जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं.

जोहानिसबर्ग टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे ब्रॉड ने अश्विन को शीर्ष पायदान से हटाया. सेंचुरियन टेस्ट के बाद जब ताजा रैंकिंग जारी होगी तब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका की जगह नंबर एक टेस्ट टीम बन जाएगी.

ब्रॉड के जोहानिसबर्ग टेस्ट से पहले 853 अंक थे और वह तीसरे स्थान पर थे. उन्होंने मैच में आठ विकेट लिये जिससे उन्हें 27 अंक मिले. वह अश्विन और साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचे. अब उनके 880 अंक है और अश्विन उनसे नौ अंक पीछे हैं.

स्टीव हार्मिंसन के बाद आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर आने वाले ब्रॉड इंग्लैंड के पहले गेंदबाज हैं. हार्मिंसन ने 2004 में यह कमाल किया था.

भारतीय गेंदबाजों में रविंद्र जडेजा छठे स्थान पर है. बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट दूसरे स्थान पर आ गए हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जमाया.

22 से 26 जनवरी तक चलने वाला सेंचुरियन टेस्ट खत्म होने के बाद भारत दक्षिण अफ्रीका की जगह नंबर वन टेस्ट टीम बन जाएगा. इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका पर 2-0 से विजयी बढत बनाने के बाद यह तय हो गया.

विराट कोहली ने शतक जरूर बनाया, लेकिन उन्होंने 117 रन बनाने के लिए 117 गेंदें खेलीं. उनके स्तर के बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 100 से अधिक होने की आशा की जाती है. अजिंक्य रहाणे ने 50 रन बनाने के लिए 55 गेंदें खेलीं, वहीं अपनी ससुराल के मैदान पर खेले शिखर धवन का तो और बुरा हाल रहा. धवन ने 68 रन बनाने के लिए 91 गेंदें खेल डालीं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ashwin loses top spot in ICC Test bowlers’ rankings
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017