बेहतरीन कैचों के कारण मुझे विकेट मिले: अश्विन

By: | Last Updated: Tuesday, 1 September 2015 2:58 PM

कोलंबोः भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम के साथी खिलाड़ियों ने शानदार कैच लिए, जिसकी बदौलत उन्हें सीरीज में 21 विकेट मिले.

 

अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

 

भारतीय टीम ने मंगलवार को सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर हुए तीसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को 117 रनों से हराने के साथ ही सीरीज 2-1 से जीत ली.

 

श्रीलंका की धरती पर भारत पूरे 22 वर्षो बाद कोई टेस्ट सीरीज जीतने में सफल हो सका है.

 

अश्विन ने कहा, “मैं साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद कहना चाहूंगा. उन्होंने शानदार कैच लिए और उन कैचों के कारण ही मैं 20 से अधिक विकेट ले सका.”

 

अश्विन ने सीरीज के दौरान दो बार पांच विकेट हासिल करने का कारनामा भी किया.

 

अश्विन ने कहा, “इससे पहले मैं यहां वनडे सीरीज खेल चुका था और हमने एक अभ्यास मैच भी खेला. उससे मुझे अंदाजा लग गया था कि यहां विकेट थोड़ी धीमी रहेगी और मुझे ज्यादा प्रयास करना होगा. मैन ऑफ द सीरीज जीते मुझे काफी अर्सा हो गया था. इसे पाकर खुश हूं.”

 

अश्विन ने कहा, “हाथ में चोट की कुछ समस्याओं के कारण मुझे अपनी तकनीक में थोड़ा बदलाव लाना पड़ा. अर्धशतक लगाकर खुश हूं.”

 

तीसरे टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में अश्विन (58) ने बल्ले से सर्वाधिक योगदान दिया, जिसकी बदौलत भारत, श्रीलंका के सामने चौथी पारी में 386 रनों का लक्ष्य रख सका.

 

ऐसा तीसरी बार हुआ है जब भारतीय टीम किसी सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद सीरीज जीतने में सफल हुई है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ashwin_man of the series
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017