अब टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा एशिया कप

By: | Last Updated: Thursday, 16 April 2015 6:40 AM
Asia Cup_Team India_ACC_ICC_pakistan_Sri lanka_Bangladesh_T-20_

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत का बड़ा टूर्नामेंट एशिया कप अब टी-20 के फॉर्मेट में खेला जाएगा. जी हां वर्ल्डकप के बाद भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जाने वाले एशिया कप टूर्नामेंट अगले साल टी-20 के फॉर्मेट में खेला जाएगा.

 

ये बयान खुद एशियन क्रिकेट काउंसिल के सीइओ सैय्यद अशरफुल हक ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डॉट कॉम को दिया है. साथ ही उन्होनें ये भी कहा कि अब इस टूर्नामेंट में अन्य एसोसिएट देश में भाग ले सकते हैं.

 

हक ने कहा पिछले साल अफगानिस्तान ने इसमें भाग लिया था. इस बार भी नेपाल, हांग-कांग या यूएई में से कोई भी देश इसमें क्वालीफाई कर भाग ले सकता है. हालांकि एशिया कप की मेज़बानी कौन करेगा इसका फैसला अभी नहीं हो पाया है.

 

एशिया कप को टी-20 फॉर्मेट में कन्वर्ट करने के पीछे मुख्य कारण अगले साल भारत में होने वाला टी-20 विश्वकप है. जबकि साल 2018 में एशिया कप फिर से 50 ओवर के फॉर्मेट में ही खेला जाएगा क्योंकि अगले साल 2019 में इंग्लैंड में 50 ओवर का क्रिकेट विश्वकप भी खेला जाना है. एशिया कप को अलटरनेट रूप में टी-20 और 50 ओवर के रूप में खेला जाएगा.

 

अब तक एशिया कप 2 बार टेस्ट और 12 बार वनडे के फॉर्मेट में खेला जा चुका है. जिसमें 5-5 बार भारत और पाकिस्तान और पिछले साल श्रीलंका ने ये टूर्नामेंट जीता था.

 

यह भी पढ़ें:

मयंक जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेल सकता है: युवराज सिंह 

IPL 8: जीत मुंबई के आस-पास ही है: कोच पोंटिंग 

IPL 8: सबसे ज्यादा बाउंड्री के साथ सहवाग ने गेल को पछाड़ा

IPL 8: फिंच का IPL के बाकी बचे मैचों में खेलना मुश्किल, कहा- टूट चुका हूं 

 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Asia Cup_Team India_ACC_ICC_pakistan_Sri lanka_Bangladesh_T-20_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017