न कोहली चले न पुजारा, ऑस्ट्रेलिया ए ने भारत ए को 10 विकेट से हराया

By: | Last Updated: Saturday, 1 August 2015 7:38 AM
aus a beat india by 10 wicket

चेन्नई: ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खोए फॉर्म को पाने उतरे विराट कोहली और कप्तान चेतेश्वर पुजारा गैर अधिकृत दूसरे टेस्ट में पूरी तरह फ्लॉप रहे जिसके कारण टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ए ने दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली.

 

दिन की शुरूआत छह विकेट पर 267 रन से करने वाली चेतेश्वर पुजारा की अगुआई वाली टीम दूसरी पारी में 274 रन पर सिमट गई. गुरिदंर संधू (76 रन पर चार विकेट) ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में चौथे और अंतिम दिन शुरूआती आधे घंटे के भीतर ही भारत ए के निचले क्रम के बल्लेबाजों को ढेर कर दिया.

 

संधू ने सबसे पहले कल के नाबाद बल्लेबाज श्रेयष गोपाल को पवेलियन भेजा जो खाता भी नहीं खोल पाए. इस तेज गेंदबाज ने इसके बाद अगले दो ओवर में वरूण आरोन (01) और बाबा अपराजित (30) का पवेलियन भेजा.

 

बायें हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफे (88 रन पर चार विकेट) ने शारदुल ठाकुर को पवेलियन भेजकर भारत ए की दूसरी पारी का अंत किया.

 

ऑस्ट्रेलिया ए को 61 रन का लक्ष्य मिला जिसके बाद सलामी बल्लेबाजों कैमरून बेनक्रॉफ्ट (नाबाद 21) और कप्तान उस्मान ख्वाजा (नाबाद 41) ने बिना विकेट गंवाए टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया.

 

मैच में कुल 13 विकेट चटकाने वाले संधू(7) और ओकीफे(6) के अलावा बेनक्रॉफ्ट की ऑस्ट्रेलिया की जीत के नायक रहे जिन्होंने पहली पारी में 150 रन बनाए.

 

भारत ए पहली पारी में 135 रन ही बना पाया था जिसके जवाब में बेनक्रॉफ्ट की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ए ने 249 रन बनाकर 214 रन की बढ़त हासिल की थी.

 

भारत ए की ओर बाबा अपराजित ने पांच विकेट चटकाए थे.

 

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका दौरे की तैयारी के लिए इस मैच में खेलने का फैसला किया था लेकिन वह 16 और 45 रन की पारियां ही खेल पाए. वहीं कप्तान चेतेश्वर पुजारा 11 रन आगे नहीं बढ़ पाए.

 

दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aus a beat india by 10 wicket
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017