AUS Vs WI: स्मिथ के शतक से ऑस्ट्रेलिया की दमदार शुरूआत

By: | Last Updated: Friday, 12 June 2015 11:50 AM

किंगस्टन: स्टीवन स्मिथ के नौवे टेस्ट शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज चार विकेट पर 258 रन बना लिये. वेस्टइंडीज जेरोम टेलर को मिली शुरूआती सफलता का कोई फायदा नहीं उठा सकी और उसने दो आसान मौके गंवाये.

 

स्मिथ 278 गेंद में 135 रन बनाकर खेल रहे हैं जिसमें 16 चौके और दो छक्के शामिल हैं. उन्हें क्रेग ब्रेथवेट की गेंद पर डेरेन ब्रावो ने पहली स्लिप में जीवनदान दिया.

 

उन्हें 109 के ही स्कोर पर एक और जीवनदान मिला जब टेलर की गेंद पर अंपायर रिचर्ड केटलबरो ने उन्हें पगबाधा आउट दिया लेकिन टीवी अंपायर ने फैसला बदल दिया.

 

टेलर ने 15 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिये. उन्हें पहले ओवर में डेविड वार्नर (0) को आउट किया जिनका कैच तीसरी स्लिप में शाई होप ने लपका. टेलर ने इस मैच में शुरुआती 5 ओवर में बिना कोई रन दिए 2 विकेट झटके. 2001 के बाद ये पहला मौका है जब किसी गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शुरुआती पांच ओवर में पांचों मेडेन फेंके.

 

 इसके बाद शान मार्श 11 रन बनाकर आउट हो गए.

 

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 22 रन हो जाता लेकिन केमार रोच ने अपनी ही गेंद पर माइकल क्लार्क का कैच छोड़ा. क्लार्क ने उस समय तीन ही रन बनाये थे लेकिन टीवी रिप्ले से पता चला के रोच ने नोबाल फेंकी थी. क्लार्क ने इसके बाद 47 रन बनाये और तीसरे विकेट के लिये स्मिथ के साथ 118 रन भी जोड़े. वह जासन होल्डर की गेंद पर ऑफ ड्राइव खेलने के प्रयास में विकेटकीपर दिनेश रामदीन को कैच दे बैठे.

 

दोपहर के सत्र में यह एकमात्र विकेट गिरा. एडम वोजेस 37 रन बनाकर टेलर की गेंद पर रामदीन को कैच देकर लौटे. शेन वाटसन 20 रन बनाकर खेल रहे हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aus vs wi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017