दोहरे शतक से चूके स्मिथ, वेस्टइंडीज की पारी ढही

By: | Last Updated: Saturday, 13 June 2015 11:51 AM
aus vs wi

किंगस्टन: ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 399 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आठ विकेट 143 रन पर गंवा दिये.

 

स्टीव स्मिथ दोहरे शतक से सिर्फ एक रन से चूक गए. दूसरे दिन के खेल का आकषर्ण नाथन लियोन की ऑफ स्पिन गेंदबाजी थी जिन्होंने तीन विकेट चटकाये. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भी तीन विकेट लिये. वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन आखिरी दो ओवर में दो विकेट गंवाये. अभी भी उसे फॉलोऑन से बचने के लिये 56 रन की जरूरत है.

 

उपकप्तान स्मिथ टेस्ट क्रिकेट के 138 साल के इतिहास में 199 रन पर आउट होने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे और कुल आठवें बल्लेबाज बन गए. वह जेरोम टेलर का शिकार हुए जिन्होंने 25 ओवर में 47 रन देकर छह विकेट लिये.

 

उन्होंने जोश हेजलवुड के साथ नौवें विकेट की साझेदारी में 63 रन जोड़े. ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम की चूलें हिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. पहला टेस्ट खेल रहे राजेंद्र चंद्रिका ने मिशेल स्टार्क को ड्राइव लगाने के प्रयास में विकेटकीपर ब्रैड हैडिन को कैच दे दिया. वह खाता भी नहीं खोल सके थे. वहीं पहले बदलाव के रूप में गेंदबाजी के लिये आये लियोन ने क्रेग ब्रेथवेट ओर डेरेन ब्रावो को पवेलियन भेजा.

 

इसके बाद मध्यक्रम की कमर हेजलवुड ने तोड़ दी. वेस्टइंडीज के लिये जर्मेइन ब्लैकवुड ने सर्वाधिक 51 रन बनाये.

 

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर जैसन होल्डर 13 रन बनाकर खेल रहे थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aus vs wi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017