वोजेस के शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

By: | Last Updated: Friday, 5 June 2015 10:24 AM

रोसेयू: टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले एडम वोजेस के नाबाद शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

 

वोजेस के नाबाद 130 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 318 रन बनाये. इससे पहले लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू ने कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए एक समय उनके छह विकेट 126 रन पर उखाड़ दिये थे. वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 148 रन बनाये थे.

 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने आखिरी चार विकेट के लिये 192 रन जोड़े. वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन अपनी दूसरी पारी में दो विकेट 25 रन पर गंवा दिये और अभी भी वह ऑस्ट्रेलिया से 145 रन पीछे है. सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट 15 और शाइ होप दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं.

 

बिशू ने अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 80 रन देकर छह विकेट लिये. वह टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के दूसरे लेग स्पिनर भी बन गए.

 

छत्तीस बरस के होने जा रहे वोजेस ने हालांकि देर से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बावजूद शतक जमाकर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया. मिशेल जॉनसन ने सातवें विकेट के लिये उनके साथ 52 रन जोड़े. वहीं नाथन लियोन ने नौवें विकेट के लिये 43 रन की साझेदारी की.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aus vs wi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017