किंग्सटन टेस्ट: वेस्टइंडीज के सामने 392 का लक्ष्य, हार तय

By: | Last Updated: Sunday, 14 June 2015 11:49 AM

किंग्सटनः वेस्टइंडीज ने सबिना पार्क मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 392 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए हैं. वेस्टइंडीज के पास दो दिन और विकेट शेष हैं तथा उसे जीत के लिए और 376 रन बनाने हैं. ऐसे में उसकी हार तय लग रही है. इस हार के साथ कैरेबियाई टीम यह सीरीज भी गंवा देगी. वह पहला टेस्ट नौ विकेट से हार चुकी है.

 

मेजबान कैरेबियाई टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पहले क्रेग ब्राथवेट और फिर राजेंद्र चंद्रिका बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. यह दोनों विकेट मिशेल स्टार्क ने लिए. फिलहाल डारेन ब्रावो आठ जबकि शेन डॉवरिक एक रन बनाकर क्रीज पर हैं.

 

इससे पूर्व, पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए 399 रनों के जवाब में तीसरे दिन आठ विकेट के नुकसान पर 143 रनों से आगे खेलने उतरी कैरेबियाई टीम लंच से ठीक पहले 220 रनों पर सिमट गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 65 ओवरों में 3.26 की औसत से दो विकेट पर 212 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की और मैच को रोमांचक स्थिति में ला दिया.

 

वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली. अपनी 63 गेंदों की पारी में होल्डर ने 12 चौके और दो छक्के लगाए.

 

होल्डर ने नौवें विकेट के लिए केमार रोच (7) के साथ 77 रनों की साझेदारी की और टीम को 200 के पार ले गए.

 

कैरेबियाई टीम की पहली पारी समेटने में अहम भूमिका निभाते हुए जोस हाजेलवुड ने पांच और नेथन लॉयन ने तीन विकेट चटकाए. स्टार्क और मिशेल जॉनसन को एक-एक सफलता मिली.

 

इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज शॉन मार्श (69) और डेविड वार्नर (62) ने पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी कर मेहमान टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. यह दोनों बल्लेबाज पहली पारी में अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे थे.

 

रोच ने वार्नर को जबकि वीरास्वामी परमॉल ने मार्श को आउट किया. इसके बाद मेजबान टीम कोई और सफलता हासिल नहीं कर सकी. पहली पारी में दोहरे शतक से चूकने वाले स्टीव स्मिथ 54 और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क 14 रनों की नाबाद पारी खेलकर पवेलियन लौटे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aus vs wi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017