ऑस्ट्रेलिया में भी चमके टीम इंडिया के पुछल्ले बल्लेबाज, सीरीज में नमन का तीसरा शतक

By: | Last Updated: Thursday, 10 December 2015 5:31 AM

ब्रिस्बेनः इंग्लैंड के विरूद्ध पहले टेस्ट में टीम इंडिया के पुछल्ले बल्लेबाज ने दोनों ही पारी में शानदार बल्लेबाजी की. अब टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया से भी एक ऐसी ही दिलचस्प खबर आई है. इंडिया-ए और ऑस्ट्रेलिया-ए के बीच खेले जा रहे दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट मैच में टीम इंडिया के पेसर उमेश यादव ने पहले तो अपनी गेंदबाजी का जलाव दिखाया और फिर उसके बाद अपनी बल्लेबाजी से सभी को चकित कर दिया.

विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा (110) की श्रृंखला में लगातार तीसरी शतकीय पारी के बाद. 389 पर आठ विकेट खो चुकी इंडिया-ए के 400 के अंदर सिमटने की संभावना दिख रही थी. लेकिन उमेश यादव (90) ने 10वें क्रम पर बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और इंडिया ए को 500 के पार पहुंचा दिया. भारत की पारी 501 पर खत्म हुई.

 

उमेश ने जसप्रीत बुमराह (नाबाद 16) के साथ 10वें विकेट की साझेदारी में तेजी से 82 रन जोड़ डाले. बेन कटिंग का चौथा शिकार बनने से पहले उमेश ने 66 गेंदों पर 11 चौके और पांच शानदार छक्के जड़े.

 

इससे पहले नमन ओझा की शानदार पारी की बदौलत इंडिया-ए ने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ एलन बॉर्डर फील्ड में जारी दूसरे अनधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच के तीसरे दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में 501 रन बना लिए. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया-ए सिर्फ एक गेंद खेल सका. रोशनी कम होने की वजह से खेल को थोड़ा पहले बंद करना पड़ा. दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया-ए अभी 78 रन पीछे है, हालांकि उसके सभी विकेट शेष हैं.

 

दूसरे दिन 69 रनों की नाबाद साझेदारी करने वाले बाबा अपराजित (28) और कप्तान मनोज तिवारी (63) तीसरे दिन इस साझेदारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके. दूसरे दिन इंडिया-ए के तीनो विकेट चटकाने वाले चाड सायर्स ने तीसरे दिन भी बाबा अपराजित और कप्तान तिवारी के विकेट चटका भारत-ए को शुरुआती झटका दे दिया.

 

दिन की शुरुआत में ही दो विकेट गिरने के बाद क्रीज पर उतरे अंबाती रायडू (40) ने नमन ओझा के साथ छठे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया. इस जोड़ी को तोड़ने का काम इस बार मिशेल मार्श ने किया. मार्श की गेंद पर रायडू नैथन लियोन को कैच थमा पवेलियन लौटे.

 

इसके बाद नमन ओझा ने अमित मिश्रा (36) के साथ सातवें विकेट के लिए 80 रनों की तथा अनुरीत सिंह (8) के साथ 41 रनों की साझेदारी की. बेन कटिंग की गेंद पर सायर्स को कैच थमाने से पहले नमन ओझा ने 134 गेंदों की अपनी तेज पारी में 18 चौके और तीन छक्के लगाए.

 

ऑस्ट्रेलिया-ए ने पहली पारी में 423 रन बनाए थे, जिसमें पीटर फोरेस्ट (77) कप्तान जेम्स फॉल्कनर (94) बेन कटिंग (96) और कैमरुन बोयसे (57) ने विशेष योगदान दिया.

 

इंडिया-ए की तरफ से पहली पारी में उमेश ने पांच और अमित मिश्रा ने चार विकेट हासिल किए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ind a australia a
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से
अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से

Photo: Twitter दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट...

पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद
पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को...

अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'
अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'

नई दिल्ली: चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ दमदार पारी के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017