INDvsAUS: 5 साल बाद दिग्गज को वापस बुलाते हुए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान

Australia announce squad for T20 series against India

Shaun Tait

नई दिल्ली/सिडनी: पूरे 5 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने अपने तूफानी गेंदबाज़ शॉन टेट को बिग बैश लीग में धमाकेदार खेल का फल देते हुए भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज़ के लिए टीम में चुना है.

 

32 वर्षीय गेंदबाज़ शॉन टेट ने अपनी देश के लिए आखिरी बार साल 2011 विश्वकप के दौरान मैच खेला था. जिसके बाद उन्हें पूरे 5 सालों के लिए नज़रअंदाज़ कर दिया गया. अब बिग बैश में हरीकेन होबार्ट्स के लिए 8 मैचों में 10 विकेट लेने के बाद टेट को एक बार फिर से नेशनल टीम में चुना गया है.

 

टेट के साथ ही अनकैप्ड गेंदबाज़ एंड्रयू टे को भी भारत के खिलाफ टी-20 की 17 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है. एंड्र्यू टे ने पर्थ स्कॉचर्स के लिए खेलते हुए 8 मैचों में 6.79 के औसत से 13 विकेट हासिल किए हैं.

 

इसके अलावा वनडे में टीम से बाहर रखे गए अनुभवी स्पिन गेंदबाज़ नैथन लायन को भी बाकी बचे दोनों वनडे और टी-20 टीम में जगह दी गई है. लायन पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में चुने गए हैं.

 

शॉन टेट को टीम में शामिल करने के बाद सलेक्टर्स ने कहा कि ”शॉन को टीम के साथ इसलिए चुना गया है क्योंकि उन्होनें हाल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और ऑस्ट्रेलियाई कंडीशन्स में वो इस समय देश के सबसे तेज़ गेंदबाज़ हैं.”

Shane-Watson.jpg

इसके अलावा सलेक्टर्स ने एक और दिग्गज को टी20 टीम में शामिल किया है वो हैं ऑल-राउंडर शेन वॉटसन. वॉटसन ऑस्ट्रेलिया के लीडिंग विकेट टेकर गेंदबाज़ हैं. हाल ही में वनडे टीम में नहीं चुने जाने के बाद ये माना जा रहा था कि अब उनका अंतराष्ट्रीय करियर समाप्त हो गया है लेकिन एक बार फिर से सलेक्टर्स ने उन पर अपना भरोसा दिखाया है.

 

वाटसन के अलावा हाल ही में बिग बैश लीग में बेहतरीन खेल का फल हार्ड हिटिंग बल्लेबाज़ क्रिस लायन को भी मिल है. उन्हें टी-20 टीम में जगह दी गई है. हाल ही में उन्होनें 8 मैचों में 173 के स्ट्राईक रेट से 378 रन बनाए थे.

 

जबकि ऑस्ट्रेलियाई सलेक्टर्स ने अपनी टीम से दो बड़े खिलाड़ियों को भी बाहर कर दिया है. हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम और बिग बैश लीग में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज़ जॉर्ज बेली को टी-20 सक्वेड से बाहर रखा गया है. उनके अलावा स्टार मिचेल मार्श भी टी-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं.

George Bailey

हालांकि सलेक्टर मार्श ने कहा कि ”जिन खिलाड़ियों की इस लिस्ट से बाहर रखा गया है उनके पास अभी भी टी-20 टीम में शामिल होना का मैका बचा है और उनके लिए रास्ते पूरी तरह से बंद नहीं हुए हैं. टीम के अंदर बेली और मार्श की जगह नहीं बन पा रही थी और अन्य खिलाड़ियों को आज़माने की नज़र से हमने ये फैसला लिया.”

 

टीमें: 

वनडे: स्टीव स्मिथ(कप्तान), डेविड वार्नर, जॉर्ज बेली, स्कॉट बोलेंड, जेम्स फॉक्नर, एरॉन फिंच, जॉश हेस्टिंग्स, नेथन लायन, मिचेल मार्श, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, मैथ्यू वेड.

टी20: एरॉन फिंच(कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, शेन वाटसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, जेम्स फॉक्नर, जॉश हेस्टिंग्स, शॉन मार्श, कैमरन बॉयस, नैथन लायन, क्रिस लायन, ट्रेविस हेड, केन रिचर्डसन, एंड्रयू डे, स्कॉट बोलैंड, शॉन टेट.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Australia announce squad for T20 series against India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017