'शराबी' फॉल्कनर पर बोर्ड ने लगाया 4 मैच का बैन

By: | Last Updated: Tuesday, 14 July 2015 3:16 PM
Australia ban all-rounder after drink-drive charge

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर जेम्स फॉल्कनर को दुर्व्यवहार के कारण मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने निलंबित कर दिया है और उन पर चार मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है. फॉल्कनर इसी महीने की शुरुआत में इंग्लैंड में नशे की हालत में गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए थे, जिसके लिए सीए ने उन्हें अपनी आचार संहिता के तहत तीसरी श्रेणी के अपराध का दोषी पाया.

 

सीए द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, “फॉल्कनर पर आचार संहिता के उल्लंघन का दोष है, जो किसी प्रतिनिधि के लिए शर्मिंदगी की बात है और क्रिकेट की गरिमा को गिराने वाला है.”

 

सीए ने कहा, “आचार संहिता प्रक्रिया के अनुसार, फॉल्कनर ने मामले की सुनवाई आचार संहिता आयोग के समक्ष किए जाने की जगह अपना दोष स्वीकार कर लिया है.”

 

फॉल्कनर पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया है. इसका मतलब है कि वह आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में होने वाले मैचों में नहीं खेल सकेंगे.

 

इसलिए अगस्त में ऑस्ट्रेलिया टी-20 और वनडे टीम का चयन करते समय फॉल्कनर के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा.

 

हालांकि निलंबन समाप्त होने के बाद जरूरत पड़ने पर उन्हें किसी चोटिल खिलाड़ी के स्थान पर शामिल किया जा सकता है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Australia ban all-rounder after drink-drive charge
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017