होबार्ट टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की दूसरी सबसे बड़ी हार

By: | Last Updated: Saturday, 12 December 2015 10:51 AM
australia beat west indies in first test

होबार्टः ऑस्ट्रेलिया ने बेलेरीव ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को वेस्टइंडीज को एक पारी और 122 रनों से हरा दिया. यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैरेबियाई टीम की अब तक की दूसरी सबसे बड़ी हार है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी चार विकेट पर 583 रनों पर घोषित कर दी थी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम वोग्स ने 269 (नाबाद) और शान मार्श ने 182 रन बनाए थे. दोनों ने चौथे विकेट के लिए टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया था.

David Warner, James Pattinson, Shaun Marsh, Jason Holder

जवाब में खेलते हुए कैरेबियाई टीम ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक अपनी पहली पारी में 207 रनों पर छह विकेट गंवा दिए थे. डारेन ब्रावो 94 और केमार रोच 31 रनों पर नाबाद लौटे थे.

ब्रावो तीसरे दिन 108 और रोच अपने पुराने स्कोर पर आउट हुए. कैरेबियाई टीम पहली पारी में 223 रन ही जुटा सकी. ऑस्ट्रेलिया की जोस हाजलेवुड ने चार, नेथन लॉयन ने तीन और पीटर सिडल ने दो विकेट लिए.

वेस्टइंडीज को फॉलोऑन करना पड़ा. वह फॉलोऑन करते हुए भी बेहतर स्कोर नहीं कर सका और 36.3 ओवरों में 148 रनों पर उसकी पारी सिमट गई. उसकी ओर से क्रेग ब्राथवेट ने सबसे अधिक 94 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में जेम्स पेटिंसन ने पांच सफलता हसिल की. हाजलेवुड को तीन सफलता मिली.

वोग्स को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

वेस्टइंडीज पांचवीं बार टेस्ट में पारी और 200 रनों के अधिक अंतर से हारा है. होबार्ट में वेस्टइंडीज को अपनी पांचवीं सबसे करारी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी सबसे बड़ी हार है. इससे पहले वेस्टइंडीज को 1930-31 में ब्रिस्बेन में एक पारी और 217 रनों से हार मिली थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: australia beat west indies in first test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017