ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 93 रनों से हराया

By: | Last Updated: Wednesday, 8 October 2014 2:45 AM

दुबई: स्टीवन स्मिथ के करियर के पहले वनडे शतक और मिशेल जॉनसन के तीन विकेटों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने आज पहले दिन-रात्रि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को 93 रनों से हरा दिया. स्मिथ ने अपनी पारी में 118 गेंद का सामना करते हुए 101 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पार्टी में आठ विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए.

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम शारजाह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 36.3 ओवरों में 162 रन बनाकर आउट हो गयी. जानसन ने तीन और ग्लेन मैक्सवेल तथा नाथन लायन को दो दो बल्लेबाजों को आउट किया. पाकिस्तान की ओर से सिर्फ उमर अकमल (46) और सरफराज अहमद (34) ही कुछ संघर्ष कर सके.

 

इसके पहले स्मिथ को मैच की दूसरी गेंद पर ही क्रीज पर उतरना पड़ा जब सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान की गेंद पर प्वाइंट पर लपके गए. स्मिथ ने इसके बाद डेविड वार्नर (43) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़कर पारी को संभाला. उन्होंने कप्तान जार्ज बैली (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 37 रन भी जोड़े.

 

वार्नर को शाहिद अफरीदी ने पवेलियन भेजा जबकि बैली कामचलाउ गेंदबाज फवद आलम का शिकार बने. पाकिस्तान की ओर से अफरीदी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 46 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: australia beats pakistan by 93 runs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Australia Cricket Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017