एशेज सीरीज के लिए हुआ ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, 7 साल बाद टिम पेन की हुई वापसी

एशेज सीरीज के लिए हुआ ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, 7 साल बाद टिम पेन की हुई वापसी

23 नवंबर से शुरु हो रहे इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है. स्टीव स्मिथ की अगुआई वाली इस टीम में 7 साल बाद विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन की वापसी हुई है. पेन टेस्ट मैच में आखिरी बार साल 2010 में भारत के खिलाफ मैदान पर उतरे थे.

By: | Updated: 17 Nov 2017 04:57 AM
Australia confirm Ashes Test squad, Paine to make unexpected return

नई दिल्ली: 23 नवंबर से शुरु हो रहे इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है. पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चुने गए इस टीम में 7 साल बाद विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन की वापसी हुई है. पेन टेस्ट मैच में आखिरी बार साल 2010 में भारत के खिलाफ मैदान पर उतरे थे.


पेन के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क भी वापसी कर रहे हैं.


इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी डेविड वॉर्नर, कैमरुन बेनक्राफ्ट और कप्तान स्टीव स्मिथ पर प्रमुख रुप से होगी वहीं टीम में शामिल उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श और टिम पेन को भी मोर्चा संभालना होगा.


ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी की शुरुआत मिचेल स्टार्क और पेट कमिंस करेंगे जबकि नाथन लियॉन, जोस हेजलवुड और जैक्सन वर्ड को भी अहम योगदान देना होगा.


सीरीज का पहला टेस्ट मैच 23 से 27 नवंबर के बीच गाबा में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 2 से 6 दिसंबर को ओवल में, तीसरा टेस्ट 14 से 18 दिसंबर के बीच पर्थ में, चौथा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न में, पांचवा और आखिरी मैच में 4 से 8 जनवरी के बीच सिडनी में खेला जाएगा.


टीम इस प्रकार है: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, कैमरुन बेनक्राफ्ट, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श, टिम पेन (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पेट कमिंस, नाथन लियॉन, जोस हेजलवुड, जैक्सन वर्ड.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Australia confirm Ashes Test squad, Paine to make unexpected return
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story TOSS REPORT INDvsSL: सीरीज़ डिसाइडर में रोहित ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, वाशिंगटन सुंदर बाहर