ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैड से लिया एशेज का बदला

By: | Last Updated: Sunday, 13 September 2015 3:59 PM

मैनचेस्टर: तेज गेंदबाज मिशेल मार्श की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद आरोन फिंच के नाबाद 70 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और आखिरी एक वनडे में आज इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर सीरीज़ 3-2 से अपने नाम कर ली.

 

एशेज गंवाने के बाद इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के घावों पर कुछ मरहम लगा होगा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले इंग्लैंड को 138 रन पर समेट दिया और जीत का आसान लक्ष्य 24.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. फिंच 64 गेंद में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि जार्ज बेली ने 45 गेंद में सात चौकों के साथ 41 रन बनाये.

 

ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट जो बर्न्‍स (0) और स्टीव स्मिथ (12) के रूप में गंवाये. इससे पहले मेजबान कप्तान ईयोन मोर्गन बाउंसर लगने के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. इंग्लैंड के लिये बेन स्टोक्स ने 42 रन बनाये जबकि आदिल रशीद ने नाबाद 35 रन का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मिशेल मार्श ने 27 रन देकर चार और जान हेंस्टिंग्स ने 21 रन देकर तीन विकेट लिये.

 

इंग्लैंड ने शुक्रवार को हेडिंग्ले में चौथा वनडे जीतने के बाद श्रृंखला में 2. 2 से बराबरी पर की थी लेकिन निर्णायक मैच में उस लय को कायम नहीं रख सका. ऑस्ट्रेलिया ने उसे खेल के हर विभाग में बौना साबित कर दिया. मोर्गन को सातवें ओवर में स्टार्क की गेंद हेलमेट पर दाहिने कान के नीचे लगी. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि वह मैच में आगे नहीं खेल सकेंगे.

 

चोट लगने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर तुरंत उनके आसपास पहुंच गए. इंग्लैंड टीम के मेडिकल स्टाफ ने पिच पर उनका उपचार किया और वह खुद चलकर ड्रेसिंग रूम तक गए.

 

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज फिलीप ह्यूज की पिछले साल नवंबर में मैदान पर एक प्रथम श्रेणी मैच के दौरान बाउंसर लगने के बाद मौत हो गई थी. मोर्गन की गैर मौजूदगी में जेम्स टेलर ने कप्तानी की.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Australia finish tour in style
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Australia
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017