अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप से हटी ऑस्ट्रेलियाई टीम

By: | Last Updated: Tuesday, 5 January 2016 2:44 PM
Australia pull out of U-19 World Cup

नई दिल्ली/सिडनी: अगले महीने 27 जनवरी से शुरू होने अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप से एक बड़ी और चौंकाने वाली खबर सामने आई है. वर्ल्ड क्रिकेट की बड़ी और 3 बार की विश्वविजेता टीम ऑस्ट्रेलिया ने सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश में होने जा रहे अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप से अपना नाम वापस ले लिया है.

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आज सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कहा कि, सरकार की सलाह पर हम इस महीने से शुरू हो रहे अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप में अपनी टीम को नहीं भेजना का फैसला ले रहे हैं. बीते वर्ष अक्टूबर माह में सीनियर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी बांग्लादेश दौरा करने से बिल्कुल अंतिम समय में इंकार कर दिया था.

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले के बाद आईसीसी ने तुरंत आयरलैंड टीम को टूर्नामेंट में खेलने के लिए आमंत्रित किया है. आयरलैंड पिछले साल अक्टूबर में हुए टूर्नामेंट क्वालीफायर्स में रनरअप टीम थी.

 

ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के इस फैसले के बाद आईसीसी चीफ ने कहा, ये फैसला निराश करने वाला है लेकिन इसपर अंतिम फैसला वो ही ले सकते हैं.” इसके साथ ही उन्होनें कहा, आईसीसी अपने टूर्नामेंट्स में सुरक्षा का पूरी तरह से जायजा लेते हुए कोई समझौता नहीं करती.”

 

ऑस्ट्रेलिया के अचानक इस फैसले से बीसीसीआई पर भी चिंता के बादल मंडरा रहे होंगे क्योंकि अगले साल यानि मार्च-अप्रैल में वर्ल्ड टी-20 विश्वकप भारत में होना है और इसके लिए उन्हें भी कड़ी सुरक्षा के इंतज़ाम करने होंगे. हालांकि भारत इससे पहले भी कई सफल आयोजन कर चुका है. जिसमें 2011 क्रिकेट विश्वकप भी शामिल है. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विश्वकप सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Australia pull out of U-19 World Cup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017