WT20 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलाहकार नियुक्त हुए पूर्व भारतीय स्पिनर

By: | Last Updated: Wednesday, 16 December 2015 12:36 PM
Australia rope in ex-India player Sridharan Sriram for 2016 World Twenty20

नई दिल्ली/सिडनी: जिस खिलाड़ी को टीम इंडिया में उसकी प्रतिभा के अनुरूप पूरा सम्मान नहीं मिला उसे 39 साल की उम्र में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ जुड़ने के बाद अब टीम की सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी दे दी गई है. भारत के पूर्व बल्लेबाज़ श्रीधरन श्रीराम को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड टी-20 मुकाबले के लिए बतौर सलाहकार नियुक्त किया है.

श्रीधरन श्रीराम के साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ माइक हसी को भी बतौर कोच सलाहकार नियुक्त किया है. माइक ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ टूर्नामेंट के शुरूआती दोनों हफ्ते जुड़े रहेंगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम दौरे का पहला मुकाबला 18 मार्च को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलेगी.

Sriram Sridharan

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के जनरल मैनेजर पेट हॉवर्ड ने कहा कि, माइक हमारे सफलतम खिलाड़ियों में से एक हैं. साथ ही वो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट के शानदार खिलाड़ी और जानकार भी हैं. उनके टीम के साथ जुड़ने से टीम में मौजूद सभी खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा.”

इसके साथ ही पेट ने कहा, ” माइक को भारत में खेलने का अनुभव भी है. उन्होनें भारत में आईपीएल भी खेला है जिससे हमारी टीम को फायदा मिलेगा.”

ज़िम्मेदारी मिलने के बाद हसी ने कहा कि वो टीम के साथ जुड़ने को लेकर और अपने प्लेन्स पर काम करने को लेकर बहुत एक्साइटेड हैं.

वहीं हसी के साथ श्रीराम टीम के साथ जुड़ेंगे. श्रीराम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टी-20 मुकाबलों में टीम के खिलाड़ियों को भारत की परिस्थितियों की तैयारी और सलाह देंगे.

श्रीराम को अक्टूबर महीने में बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया था. लेकिन सुरक्षा कारणों से ये दौरा रद्द करना पड़ा. जिसके बाद श्रीराम को ये बड़ा मौका दिया गया है.

इससे पहले इसी साल भारत आई ऑस्ट्रेलिया ए टीम के सलाहकार के रूप में श्रीधरन ने काम किया था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया A ने भारत A को 1-0 से हराया था.

इसके साथ ही भारतीय फैंस के लिए ये भी गर्व की बात है कि ये पहला मौका है जब किसी भारतीय को ऑस्ट्रेलिया ने अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया है. टीम इंडिया के ये पूर्व ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया की कम अनुभव वाली टीम को बल्लेबाज़ी और स्पिन गेंदबाजी दोनों में महत्वपूर्ण टिप्स देने का काम करेंगे.

श्रीराम ने भारत की तरफ से 8 वनडे मैच खेले हैं जिसमे उन्होनें 1 अर्धशतक के साथ महज़ 81 रन बनाए हैं. जबकि गेंदबाज़ी में उन्होनें 9 विकेट झटके हैं. लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 53 के बेहतरीन औसत से 10000 से ज्यादा रन बनाये हैं. वह स्पिन के बढ़िया खिलाड़ी रहे हैं, आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के सहायक कोच के तौर पर काम कर चुके हैं, साथ ही ऑस्ट्रेलिया A के लिए सलाहकार के तौर पर भी वो काम कर चुके हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Australia rope in ex-India player Sridharan Sriram for 2016 World Twenty20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017